Vistaar NEWS

MP News: स्व. कनक बिहारी दास महाराज के खाते से निकले 90 लाख, बैंक मैनेजर से सेटिंग कर रुपए लेकर साध्वी हुई फ़रार

Complainant giving information to media

मीडिया को जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता

MP News: रघुवंशी समाज मे आक्रोश, थाने में हुई शिकायत लोनीबर्रा जानकी मंदिर के महंत और यज्ञ सम्राट रहे महंत स्व. कनक बिहारी दास महाराज के खाते से 90 लाख रुपए निकालकर साध्वी भाग गई. जिसकी शिकायत महंत के उत्तराधिकारी श्यामदास महाराज ने की है.

बैंक मैनेजर और साध्वी ने कर ली साठ गांठ

बताया जा रहा है कि, खुद को साध्वी बताने वाली रीना रघुवंशी ने स्टेट बैंक मैनेजर पंकज शर्मा के साथ साठगाठ कर रीना रघुवंशी ने कागजों में हेर फेर कर खुद को नॉमिनी बना लिया और पूरे पैसे निकाल कर भाग गई. बताया जा रहा कि उसने अपनी लग्जरी कर खरीदी है फिलहाल उसकी लोकेशन कहां है अभी इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

पुलिस से की गई शिकायत

गौरतलब हैं कि कनक बिहारी जी का सड़क हादसे में 17 अप्रैल 2023 को निधन हो गया था. बम्हनी लाला निवासी और राम जानकी मंदिर के श्याम सिंह ने एसडीओपी को लिखित शिकायत में बताया कि एसबीआई में महंत स्व. कनक बिहारी महाराज का खाता था. जिसमें 90 लाख रुपए जमा थे, इसमें उनके उत्तराधिकारी को लेकर प्रकरण सिविल न्यायालय में भी चल रहा हैं. इस बीच चौरई एसबीआई के मैनेजर पंकज शर्मा ने रीना रघुवंश निवासीकोलार भोपाल को उतराधिकारी मानते हुए उक्त राशि का भुगतान कर दिया. शिकायत में सिंह ने कहा कि महंत स्व. कनक बिहारी महाराज ने वसीयत की थी. जिसमे उन्होंने स्पष्ट लिखा हैं कि उनके ना रहने पर श्याम सिंह को उनका उतराधिकारी माना जाएगा. चांद के सेंट्रल बैंक ने भी इसी वसीयत के आधार पर चीजों का निपटारा किया था, लेकिन चौरई एसबीआई से उक्त वसीयत को न मानते हुए एक तरफा भुगतान कर दिया गया हैं. एसडीओपी सौरभ तिवारी इस शिकायत की जांच कर रहे है.

Exit mobile version