Vistaar NEWS

MP News: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जमाने में ‘तंत्र’ क्रिया, बेटे की जिद छुड़वाना चाहती थी, तांत्रिक ने पूजा के नाम पर ठग लिए लाखों रुपए

The accused carried out the fraud by disguising himself as a saint.

साधु का वेश धारण कर आरोपी ने ठगी को अंजाम दिया.

MP News: इंदौर में भारत देश चांद के दूसरे हिस्से तक पहुंच चुका है, नासा मंगल ग्रह पर पहुंच चुका है, रोबोट तरह तरह के काम कर रहे है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के आधार पर दुनिया आगे बढ़ रही है, लेकिन देश का एक तबका ऐसा भी है जो तांत्रिको से पूजा पाठ के नाम पर ठगा रहा है. ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ हुआ है, जो अपने जिद्दी बेटे की जिद छुड़वाना चाहती थी, वह बेटे की जिद तो नही छुड़वा सकी, बल्कि खुद अपने लाख से ज्यादा रुपए गंवा बैठी.

यह है पूरा मामला

मामला इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र का है. यहां रहने वाली प्रेम बाई चंदेल अपने बेटे के जिद्दी स्वभाव से बहुत परेशान थी. कुछ दिनों पहले शनि महाराज के नाम पर साधु का वेश धारण कर गली मोहल्लों में घूमकर भिक्षावृति करने वाला एक कथित तांत्रिक उसके इलाके में आया था. उसने शनि महाराज के नाम भिक्षा मांगते हुए कहा कि वह तंत्र किया जनता है, लोगो की दुख समस्या दूर करता है, नशा छुड़वाता है, उसकी बातो में प्रेम बाई फंस गई. उसने तांत्रिक को बताया कि मेरा बेटा बहुत जिद्दी है, उसकी जिद छुड़वाना है. इस पर संतोष तांत्रिक ने उससे पूजा के नाम 7 हजार रुपए लिए और उसके यहां पूजा कर दी. लेकिन बाद में कहा की माई खुश नहीं हुई, और धूप करना पड़ेगी. 51 धूप करना पड़ेगी, एक धूप 2 हजार रुपए की आयेगी, 1.10 लाख रुपए से दो. इस पर पीड़ित महिला ने कहा कि वह खुद धूप लेकर आ जायेगी, लेकिन संतोष ने कहा कि यह सरकारी धूप है, तुम्हे नही देंगे, वहां पुलिस और सीआईडी घूम रही है, तुम्हे पकड़ लेंगे, मैं ब्लैक में लेकर आता हूं. इस पर प्रेम बाई तैयार हो गई, वह खुद तांत्रिक के साथ धूप लेने गई.

ये भी पढ़ें: इंदौर में प्रेमिका से शादी करने से पहले ही जेल पहुंचा गया दूल्हा, जानिए पूरा मामला

धूप लाने के नाम पर रुपए लेकर भाग गया

तांत्रिक प्रेम बाई और उसके बेटे को दुकान से थोड़ी खड़ा कर धूप लेने चला गया, लेकिन काफी देर तक लौटकर नहीं आया. मां बेटे ने तांत्रिक के दुकान पर भी तलाशा, लेकिन वह नही मिला, उसे कॉल किया तो फोन भी बंद कर दिया. इसके बाद प्रेम बाई को ठगी का एहसास हुआ और वह शिकायत करने संतोष तांत्रिक के सीसीटीवी फुटेज लेकर एरोड्रम थाने पहुंची. पुलिस ने उसकी शिकायत पर संतोष तांत्रिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

Exit mobile version