Vistaar NEWS

MP News: इंदौर में शख्स ने 4 हजार रोजाना कमाने के लालच में 60 लाख गवांए, 2 के खिलाफ मामला दर्ज

A person cheated of Rs 60 lakh in Indore

इंदौर में एक शख्स से 60 लाख रुपये की ठगी

MP News: इंदौर में एक शख्स को रोजाना चार हजार रुपये कमाने के लालच में लाखों का चूना लग गया. गोल्ड कंपनी में ऑनलाइन पार्ट टाइम वर्क के जरिए रोजाना चार हजार रुपये कमाने के लालच में एक निजी कंपनी के प्रोडक्शन मैनेजर ने करीब 60 लाख रुपए गवां दिए. क्राइम ब्रांच ने दो मोबाइल नंबर के धारकों पर केस दर्ज किया है.

एडीसीपी राजेश दंडोतिया के कहा मोहम्मद हिदायतुल्ला खान की शिकायत पर सौम्या प्रकाश और एक अन्य आरोपी पर केस दर्ज किया है. मोहम्मद हिदायतुल्ला ने बताया कि वे पीथमपुर में निजी कंपनी में प्रोडक्शन मैनेजर हैं. उनके पास वॉट्सएप नंबर से सौम्या प्रकाश नाम की लड़की ने मैसेज किया था. उसने पार्ट टाइम काम का ऑफर दिया. रोजाना दो से चार हजार रुपये कमाने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें: खुद को CBI अधिकारी बोल सैक्स रैकेट चला रहा था फैजान, अब हुआ ये एक्शन

मैनेजर को डेमो देकर फंसाया- पुलिस

हिदायतुल्ला ने पुलिस को बताया पार्ट जॉब से इनकार करने पर सौम्या प्रकाश ने डेमो देने की बात कही. उसने उसकी बात मान ली. सौम्या ने उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.द-पर्थ-मिनेट-बिड-नेट की पोर्टल लिंक भेजी. मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करने का कहा. सौम्या नाम की महिला बोली कि उसकी गोल्ड कंपनी अकाउंट में 10 हजार रुपये डाल देगी. 18 टास्क पूरे करने होंगे. गोल्ड की ज्वेलरी दिखाना होगी. सेल आईकॉन का बटन दबाने पर वह बिक जाएगी. प्रत्येक ज्वेलरी की कीमत और ब्रिकी मूल्य अलग होगा. इसके बदले कमीशन मिलेगा.

इसके बाद सौम्या ने सेल आउट ऑप्शन पर क्लिक करने का कहकर निकासी करने के लिए कहा. कमीशन के रुपये के लिए बैक अकाउंट रजिस्ट्रर्ड करने का बोला. हिदायतुल्ला से कहा कि जो भी फायदा होगा, सीधा खाते में आ जाएगा. इसके बाद उन्हें टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए कहा. 25 अगस्त को 1125 रुपए का फायदा दिया. इसके बाद तीन लिंक और दी. रुपये जमा करने पर बिडिंग कराई. इसके बाद अलग-अलग ट्रांजेक्शन के जरिए करीब दो महीने में 59.94 रुपए अकाउंट में डलवा लिए, लेकिन प्रॉफिट नहीं दिया और अपने मोबाइल बंद कर लिए.

Exit mobile version