Vistaar NEWS

MP News: उज्जैन के महाकाल मंदिर में गर्भगृह में प्रवेश को लेकर नियम तोड़ने पर कार्रवाई; हटाए गए प्रभारी, 4 को नोटिस

Mahakal mandir, Ujjain

महाकाल मंदिर, उज्जैन

MP News: उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश के मामले में मंदिर प्रशासक ने 5 लोगों पर कार्रवाई की है. प्रशासक ने गर्भगृह प्रभारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.वहीं 4 लोगों को नोटिस देकर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है. महाकाल मंदिर के गर्भगृह में एक साल से प्रवेश पर प्रतिबंध लगा हुआ है. गर्भगृह में केवल पुजारी ही प्रवेश कर सकते हैं.

क्या है पूरा मामला?

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने मंदिर के गर्भगृह में जाकर पूजा की.  उन पर आरोप है कि उन्होंने गर्भगृह में प्रवेश कर मंदिर के नियम तोड़े.  उनके साथ पत्नी और दो लोगों को भी साथ ले गए थे. गर्भगृह में चारों करीब 6 मिनट तक रहे.

मंदिर समिति द्वारा महाकाल मंदिर की वेबसाइट पर अपलोड वीडियो में साफ देखा जा सकता है. शाम 5.38 बजे सांसद श्रीकांत शिंदे, उनकी पत्नी और दो अन्य लोग गर्भगृह में प्रवेश करते दिखाई दिए. भगवान महाकाल के शृंगार के दौरान चारों ने शिवलिंग के पास बैठकर पूजा की.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सीएम के बेटे श्रीकांत शिंदे ने महाकाल मंदिर में गर्भगृह जाकर दर्शन किए, कांग्रेस ने लगाए व्यवस्था तोड़ने के आरोप

इससे पहले भी कई बार टूटे नियम

2 मार्च 2023

रंग पंचमी पर भाजपा नेता और तत्कालीन इंदौर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष गोलू शुक्ला और उनके परिजन ने गर्भगृह भस्मआरती में जाकर दर्शन किए थे.

5 अप्रैल 2023

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय विधायक रमेश मेंदोला सहित उनके परिजनों ने पूजा की थी.

1 दिसम्बर 2023

उज्जैन शहर के दो एडिशनल एसपी जैन सिंह राठौड़ और गुरु प्रसाद पाराशर गर्भगृह में जाकर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की थी.

8 जुलाई 2024

भाजपा के प्रदेश संगठन प्रभारी महेंद्र सिंह और उनके परिजन गर्भग्रह पूजा अर्चना की.

10 अगस्त 2024

उज्जैन उत्तर विधायक अनिल जैन कालूखेड़ा और भाजपा के मंडल अध्यक्ष और उनके कार्यकर्ता ने गर्भगृह में जाकर पूजा-अर्चना की.

19 अगस्त 2024

श्रावण मास के अंतिम सोमवार पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उज्जैन भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला देवास के बीजेपी के जिला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल और ग्वालियर के जयप्रकाश भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य ने पूजा की थी.

Exit mobile version