Vistaar NEWS

MP News: ADG आलोक रंजन बनेंगे स्पेशल डीजी, एमपी में एक साथ पुलिस के बजेंगे बैंड, CM मोहन यादव भी कार्यक्रम रहेंगे मौजूद

police headquarters

पुलिस मुख्यालय

MP News: पुलिस मुख्यालय में पदस्थ इस महीने के अंत में एडीजी प्रबंध आलोक रंजन डीजी के पद पर पदोन्नत हो जाएंगे. रंजन वर्ष 1991 बैच के अफसर हैं. वहीं स्पेशल डीजी संजय झा 31 जुलाई को रिटायर होने जा रहे हैं. झा पुलिस प्रशिक्षण में पदस्थ हैं. संजय झा 1989 बैच के अफसर हैं. झा परिवहन आयुक्त भी रह चुके हैं.

आलोक रंजन के पदोन्नत होते के बाद वर्ष 1991 के तीन अफसर डीजी बन जाएंगे. जबकि इसी बैच के पुलिस प्रशिक्षण में डीजी को पदस्थ किया जाएगा. दो अफसर एडीजी महिला सुरक्षा प्रजा ऋचा श्रीवास्तव और एडीजी टेक्निकल सर्विस योगेश मुदगल इस साल के अंत तक पदोन्नत होंगे.

वहीं संजय झा के पुलिस प्रशिक्षण के डीजी पद से रिटायर होते ही उनकी जगह पर डीजी रैंक के ही अन्य अफसर को पदस्थ किया जा सकता है. पुलिस प्रशिक्षण के डीजी की कॉडर पोस्ट है, इसलिए इस पद को लंबे समय तक खाली नहीं रखी जा सकती है. पूर्व में एक बार ऐसा हो गया था जब इस पद को लंबे अरसे तक खाली रखा गया था.

ये भी पढ़ें: मोहन कैबिनेट की बैठक में हुए कई फैसले, स्कूल-कॉलेज, मेला-बाजार में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव भी रहेंगे मौजूद

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर सभी जिलों में पुलिस बैंड टीम तैयार हो चुकी है. प्रदेश भर के पुलिस बैंड की टीम का पहला सामूहिक प्रदर्शन गुरुवार की शाम को भोपाल में होने जा रहा है. जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. यादव विशेष रूप से मौजूद रहेंगे. इस आयोजन में प्रदेश भर के सभी जिलों के पुलिस बैंड की टीम ‘स्वर मेघ’ के आयोजन में अपनी प्रस्तुति देंगी.

सातवीं बटालियन के कमांडेंट हितेश चौधरी ने बताया कि प्रदेश में हर जिलों में पुलिस बैंड की टीम बन चुकी है. इन्हें 6 महीने की ट्रैनिंग भी दी गई. ट्रैनिंग के लिए इन्हें बैंगलुरु भी भेजा गया. अब यह टीम पूरी तरह से ट्रैंड हो चुकी है. इसका पहला सामूहिक प्रदर्शन स्वर मेघ के जरिए होने जा रहा है. जिसमें पुलिस बैंड कई गानों पर अपनी प्रस्तुति देगा. इस आयोजन में परेड भी होगी.

Exit mobile version