Vistaar NEWS

MP News: 10 महीने बाद कांग्रेस की 177 सदस्यीय टीम घोषित, कमलनाथ-दिग्विजय का दबदबा; पटवारी बोले- राजनीति में संतुलन जरूरी

Congress executive declared

कांग्रेस की कार्यकारिणी घोषित

MP News: 10 महीने बाद कांग्रेस ने 177 सदस्यीय कार्यकारिणी घोषित की. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद जीतू पटवारी ने कार्यकारिणी की घोषणा की. इस कार्यकारिणी में 17 उपाध्यक्ष, 71 महासचिव, 16 कार्यकारिणी सदस्य, 33 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 40 विशेष आमंत्रित सदस्य बनाए गए हैं.

कार्यकारिणी में नकुलनाथ का नाम शामिल नहीं

घोषित कार्यकारिणी में पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव और विवेक तन्खा जैसे वरिष्ठ नेताओं को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है. वहीं दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया है. सबसे अहम बात ये है कि नकुलनाथ को कार्यकारिणी में जगह नहीं मिली है.

टीम में 11 फीसदी महिलाएं शामिल

प्रदेश कांग्रेस की इस नई कार्यकारिणी में 20 महिलाओं को जगह दी गई है. ये पूरी कार्यकारिणी का 11 फीसदी है. 177 सदस्यों में 2 उपाध्यक्ष, 12 महासचिव, 1 कार्यकारी सदस्य, 2 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 3 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: चित्रकूट में सीएम ने पत्नी के साथ भगवान कामतानाथ की पूजा-अर्चना की, कामदगिरि की परिक्रमा की; दो राज्यों की पुलिस रही मुस्तैद

कमलनाथ की टीम के सदस्य शामिल

जीतू पटवारी की टीम में पूर्व पीसीसी चीफ कमलनाथ की टीम के कई सदस्य जीतू पटवारी की टीम शामिल हुए हैं. कार्यकारिणी में 17 उपाध्यक्षों में कमलनाथ के 7 और दिग्विजय सिंह के 5 करीबी हैं.

राजनीति में संतुलन जरूरी- जीतू पटवारी

नई कार्यकारिणी के गठन के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा, हर कार्यकर्ता और नेता को पार्टी के लिए काम करने का मन है. जातीय ,क्षेत्रीय और उम्र के संतुलन का ध्यान रखा गया है. मैं मानता हूं कि और भी परिवार के लोग हैं जिनको पार्टी के लिए काम करना है उनकी भी अपेक्षा होती है.

पटवारी ने आगे कहा जो बेस्ट हो सकता था वह करने की कोशिश की गई है. जो और लोग हैं काम करना चाहते हैं उन्हें भी अवसर दिए जाएंगे.राजनीति में संतुलन जरूरी है यूथ की एनर्जी के साथ अनुभव भी जरूरी है.

नकुलनाथ के कार्यकारिणी में ना शामिल होने पर बोले- वह पॉलिटिकल अफेयर कमेटी के मेंबर हैं. जिला अध्यक्ष और जिला कार्यकारी पर बदलावों के सवाल पर कहा- 100 फीसदी होंगे.

Exit mobile version