Vistaar NEWS

MP News: दिल्ली में हादसे के बाद अलर्ट हुई सरकार, CM मोहन यादव ने कोचिंग संस्थानों को लेकर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Chief Minister Dr. Yadav gave these instructions in a review meeting at the Ministry, Bhopal.

मंत्रालय भोपाल में एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ये निर्देश दिए.

MP News: राजधानी दिल्ली में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुए हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. हादसे में तीन प्रतियोगी छात्रों की मौत के बाद अब दिल्ली में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं इस पूरे हादसे पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन दुख जताया है.

असामयिक मृत्यु दु:खद और दर्दनाक घटना

सीएम ने कहा कि कल दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए एक हादसे में बेसमेंट क्षेत्र में पानी भरने से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन युवाओं की असामयिक मृत्यु दु:खद और दर्दनाक है. इस घटना के प्रकाश में मध्य प्रदेश के बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे के निर्देश दिए गए हैं. आज मंत्रालय भोपाल में एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ये निर्देश दिए.

16 नगर निगम कमिश्नर को जारी किया गया आदेश

प्रमुख सचिव राजस्व श्री निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देशों के परिपालन में बैठक के दौरान ही प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग के स्थानों में जल भराव होने पर जल निकासी की व्यवस्था देखने और सुरक्षित विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिए गए हैं. अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा ने बताया कि 16 नगर निगम कमिश्नर्स को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वे अपने कार्यक्षेत्र में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों और अन्य धर्मशालाओं और संस्थाओं का निरीक्षण कर प्रतिवेदन सौंपें.

Exit mobile version