Vistaar NEWS

MP News: मदरसों को लेकर सरकार के आदेश के बाद सियासत, कांग्रेस-बीजेपी में शुरू हुई ज़ुबानी जंग

Madrasah political Statement

प्रदेश के मदरसों को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद अब राजनीति शुरु हो गई है.

MP News: मध्य प्रदेश के मदरसों को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने एक बड़ा आदेश जारी किया है स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश में अब जो मदरसे संचालित हो रहे हैं उसमें धार्मिक शिक्षा नहीं दी जा सकती है अगर कोई मदरसे ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो उनकी अनुदान राशि बंद कर दी जाएगी साथ में उनकी मान्यता भी रद्द की जा सकती है.

स्कूल शिक्षा विभाग के इस आदेश के बाद मध्य प्रदेश में राजनीति भी होने लगी है एक और जहां भाजपा से विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस पर कहा है कि वह चाहते हैं कि ऐसे मदरसों को ना तो सरकारी जमीन दी जाए न ही अनुदान राशि दी जाए और मान्यता भी रद्द कर दी जाए. इसी बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस से पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि हिंदू मुसलमान करना भाजपा का हमेशा से एजेंडा रहा है और इसी एजेंडे के तहत भाजपा मदरसे को लेकर राजनीतिक कर रही है.

यह भी पढ़ें: Udaipur Violence: 2 छात्रों के बीच मारपीट के बाद बिगड़ा माहौल, लोगों ने गाड़ियां फूंकी, धारा 144 लागू

विश्वास सारंग बोले- मदरसों मे गैर-मुस्लिम बच्चों को पढ़ाना गलत

मदरसों को लेकर मंत्री विश्वास सारंग का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि ये नैतिक मूल्यों की बात है और इसका कानूनी पक्ष भीं है. किसी भीं धर्म के दूसरे बच्चे को किसी भीं धर्म की पढ़ाई क्यों कराई जाए. मदरसों मे गैर मुस्लिम बच्चों को पढ़ाया जा रहा है ये गलत है. इस विषय पर सरकार ने ठीक निर्णय लिया है. अब कांग्रेस इस पर तुष्ठिकरण की राजनीति कर रही है. गैर मुस्लिम बच्चों को पढ़ाने वाले मदरसों पर कार्रवाई की जायेगी.

रामेश्वर शर्मा का बयान- सरकार के इस फैसले का स्वागत करता हूं

वहीं इस आदेश के बाद भोपाल हुजूर से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने सरकार के इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को बधाई दी है. आगे उन्होंने कहा- मैं सरकार से मांग कर रहा हूं कि, जिन मदरसों में धार्मिक शिक्षा दी जा रही हैं उनको ना तो सरकारी जामीन दी जाए, और ऐसे मदरसों पर कार्यवाही की जाए. अनुदान देने की भी कोई जरूरत नहीं है. साथ ही शर्मा ने सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी हैं, 70 साल में कुछ नहीं किया.

Exit mobile version