Vistaar NEWS

MP News: Gwalior-चंबल के युवाओं के पास सेना में जाने का सुनहरा मौका, 10 साल बाद होने जा रही है भर्ती परीक्षा

The youth of Gwalior Chambal region are getting this opportunity to join the army after 10 years.

ग्वालियर चंबल अंचल के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का यह 10 साल बाद मौका मिल रहा है.

MP News: चंबल के युवाओं को एक बार फिर देश की रक्षा करने का मौका मिलने जा रहा है. ठीक 10 साल बाद चंबल में सेना की भर्ती परीक्षा होने जा रही है. यह परीक्षा अटल बिहारी वाजपेई ट्रेनिंग सेंटर का डिसेबिलिटी स्पोर्ट की ट्रैक पर आयोजित होगी. इसको लेकर प्रशासन ने सेना को मंजूरी दे दी है. सेना की इस भर्ती को लेकर प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटा हुआ है क्योंकि प्रशासन के लिए भर्ती संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती रहेगी. इसका सबसे बड़ा कारण है कि 10 साल पहले सेना की भर्ती परीक्षा में जमकर उपद्रव और पथराव हुआ था. जिसमें सैकड़ो की संख्या में पुलिसकर्मी, पत्रकार और आम लोग घायल हुए थे इसके बाद यहां कोई भी सेना भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं हुई.

बता दें कि, अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस तैयारी में जुटा हुआ है उसको लेकर खुद कलेक्टर और रुचिका सिंह चौहान लगातार बैठकर कर रही है और अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर किसी भी तरह की तैयारी रहेगी. साथ ही कोई विवाद की स्थिति न बनी इसको लेकर भी मंथन किया जा रहा है बताया जा रहा है कि यह अग्निवीर भर्ती परीक्षा 2 अगस्त से 12 अगस्त में रात 2:00 बजे से 6:00 बजे तक रहेगी.

प्रशासन अग्निवीर भर्ती परीक्षा को मंजूरी दे दी है लेकिन साथ में कई शर्ते रखी है

शासन द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्र पर अग्निवीर रैली भर्ती का आयोजन न किया जाए.

अस्त्र शस्त्र का प्रयोग पूर्णत प्रतिबंधित रहे, हर्ष फायर न किया जाए.

अग्निवीर रैली भर्ती के दौरान ध्वनि वायु प्रदूषण न हो, इसका ध्यान रखा जाए.

भर्ती स्थल पर पर्याप्त पार्किंग हो,वही गंदगी और शराब का सेवन पूरी तरह प्रतिबंधित हो.

ये भी पढे़ें; अलीराजपुर में आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, गुजरात बॉर्डर के पास 765 अवैध पेटी विदेशी शराब की जब्त

10 साल बाद सेना में भर्ती होने के लिए मिल रहा मौका

ग्वालियर चंबल अंचल के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का यह 10 साल बाद मौका मिल रहा है क्योंकि ग्वालियर चंबल अंचल में प्रदेश से सबसे ज्यादा युवा सेना भर्ती की तैयारी करते हैं. इसके अलावा यहां प्रदेश से सबसे अधिक युवा सेवा में शामिल है. यहां इससे पहले 2014 में सेना भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी जिसमें जमकर उपद्रव हुआ था. इस भर्ती परीक्षा में युवाओं की संख्या अधिक आ गई थी इसके कारण भारती में शामिल हो भाई होने आई युवाओं ने जमकर पत्थर किया जिसमें सैकड़ो की संख्या में पुलिसकर्मी पत्रकार और आम लोग घायल हुए थे. उसके बाद ग्वालियर में सेना भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं की गई. अब ठीक 10 साल बाद फिर से अग्निवीर परीक्षा भर्ती आयोजित होने जा रही है इसको लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयारी में जुटा हुआ है.

Exit mobile version