Vistaar NEWS

MP News: प्रदेश में खाद संकट पर बोले कृषि मंत्री ऐदल सिंह कंषाना- यूक्रेन-रूस युद्ध की वजह से कमी, सरकार व्यवस्था कर रही

aidal singh kansana statement on fertilizer crisis

कृषि मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने खाद संकट पर दिया बयान

MP News: राज्य सरकार में कृषि मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने प्रदेश में खाद संकट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कृषि मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा, प्रदेश में खाद की कमी हुई है. खाद की कमी के पीछे अंतरराष्ट्रीय कारण हैं. यूक्रेन-रूस युद्ध की वजह से देश और प्रदेश में खाद की कमी हो गई है. दोनों देशों में युद्ध की वजह से विदेश से आयात होने वाली खाद को भारत आने में 15 से 20 दिन का समय लग रहा है.

कृषि मंत्री ने आगे कहा, राज्य के किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. सरकार किसानों के लिए खाद समय पर पहुंचाने का काम कर रही है. किसानों के बारे में सरकार सोच रही है. किसानों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने देंगे. ऐदल सिंह कंषाना ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘कांग्रेस के मित्र झूठ बोलकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं’

ये भी पढ़ें: विवादित बयान पर घिरे कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल, विस्तार न्यूज़ पर मांगी माफी

अधिकारियों के दिए थे निर्देश

खाद संकट के बारे में कृषि मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी. बैठक में अधिकारियों को किसानों को व्यवस्थित तरीके से खाद वितरण के आदेश दिए थे. मंत्री कंषाना ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी खाद की कालाबाजारी नहीं हो.व्यापारियों द्वारा खाद को डंप करके न रखा जाये. अधिकारी टीम बनाकर इस पर कार्रवाई करें.

मुरैना में खाद के लिए लगी एक किमी लंबी लाइन

कुछ दिनों पहले ही मुरैना में खाद की दुकान के बाहर एक किमी लंबी किसानों की लाइन दिखाई दी थी. किसानों ने आरोप लगाया था कि उन्हें खाद मिलने में देरी हो रही है. डीएपी जैसी खाद जो फसलों के लिए बहुत जरूरी है वो उपलब्ध नहीं हो पा रही है. इसके अलावा किसानों ने एमआरपी से अधिक मूल्य पर खाद बेचने का आरोप भी लगाया था.

Exit mobile version