Vistaar NEWS

MP News: पैरोल पर छूटे गुजरात सीरियल ब्लास्ट के आतंकी के घर पुलिस का पहरा, दो राज्यों की पुलिस ने 4 दिनों के लिए उज्जैन में डाला डेरा

Ahmedabad and Ujjain police deployed at Mohammad Shafiq Ansari's house

 मोहम्मद शफीक अंसारी के घर पर तैनात अहदाबाद और उज्जैन पुलिस 

MP News: गुजरात में हुए सीरियल ब्लास्ट के मामले में सजा काट रहे आरोपी आतंकी को चार दिन की पैरोल मिली तो उसके घर पर अहदाबाद और उज्जैन पुलिस तैनात हो गई. उम्र कैद काट रहा आतंकी पारिवारिक कार्यक्रम होने पर आरोपी चार दिनों के लिए घर आया है.

शफीक अंसारी को हुई है उम्र कैद

दरअसल, साल 2008 में अहमदाबाद में सीरियल ब्लास्ट हुए थे. इस आतंकी हमले में आगर रोड़ स्थित मित्र नगर के मोहम्मद शफीक अंसारी को भी उम्र कैद हुई थीं. अंसारी ने परिवार में कार्यक्रम का हवाला देते हुए गुजरात हाईकोर्ट से
24 से 29 सितंबर तक का पैरोल मांगा था. कोर्ट ने सशर्त उसकी मांग स्वीकार कर ली. नतीजतन रात को अंसारी को गुजरात पुलिस लेकर आई. सूचना पर चिमनगंज पुलिस भी अंसारी के घर तैनात हो गई. चिमनगंज थाना टीआई हितेश पाटिल ने बताया कि आरोपी की निगरानी के लिये थाना पुलिस की टीम भी तैनात की है. 29 सितंबर तक गुजरात पुलिस भी यही रहेगी. इससे पहले इसी साल की शुरूआत में भी अंसारी को परिवार के गमी होने पर पैरोल मिला था.

सीरियल ब्लास्ट 56 लोगों की हुई थी मौत

बता दें की वर्ष 2008 में अहमदाबाद में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक घायल हुए थे. इस आतंकी हमले के आरोप में पुलिस ने उज्जैन निवासी कमरूउद्दीन नागौरी, मोहम्मद सफीक अंसारी और मोहम्मद अबरार और महिदपुर के सफदर नागौरी सहित 50से अधिक लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मामले में कोर्ट ने नागौरी और अंसारी सहित449 आरोपियों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. सभी अहमदाबाद जेल में सजा काट रहे है.

Exit mobile version