Vistaar NEWS

MP News: ये कैसा नियम! परिवार को मुक्तिधाम में नहीं मिली अंतिम संस्कार की अनुमति, बारिश में तिरपाल लगाकर किया दाह संस्कार

People are facing difficulties in the rain by collecting wood for burning dead bodies and preparing for the last rites.

लोग मुश्किलों का सामना करते हुए बारिश में शव दहन के लिए लकड़ियां इकट्ठा कर अंतिम संस्कार की तैयारी करते हुए.

MP News: अगर किसी की मौत हो जाए और परिवार को मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार करने की अनुमति न मिले तो यह शर्मनाक है. ऐसा ही एक मामला अलीराजपुर जिले से सामने आया है. जहां एक महिला की अकाल मौत हो गई. लेकिन परिवार को अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं मिलने के कारण उन्होंने तिरपाल लगाकर खेत में दाह संस्कार किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: PSO अरुण सिंह भदौरिया ने दिलाई विधायक मधु वर्मा को नई जिंदगी, सीएम ने किया सम्मानित

जानकारी के मुताबिक, यह मामला मोटा उमर पंचायत का है. जहां एक महिला की जहरीली दवाई पीने से मौत हो गई. जिसके बाद परिजन शव लेकर मुक्तिधाम पहुंचे. लेकिन परिवार को वहां अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं मिली. जिसके बाद परिवार के लोग शव लेकर एक खेत पर पहुंचे. जहां बारिश में तिरपाल के सहारे अंतिम संस्कार का किया गया.

पुरानी पंरपराओं के चलते नहीं हो पाया अंतिम संस्कार

वहीं, अब अंतिम संस्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह परिजनो सहित अन्य लोग मुश्किलों का सामना करते हुए बारिश में शव दहन के लिए लकड़ियां इकट्ठा कर अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि दाह संस्कार के लिए पंचायत में मुक्तिधाम बनाए गए हैं, लेकिन पुरानी परंपराओं के चलते महिला को दाह संस्कार नहीं हो पाया.

Exit mobile version