Vistaar NEWS

MP News: नेपाल बाढ़ में फंसे मध्य प्रदेश के सभी यात्री सुरक्षित, जल्द लाए जाएंगे वापस, CM मोहन यादव ने दी जानकारी

Devotees from Madhya Pradesh trapped in landslide area in Nepal are safe.

नेपाल में भूस्खलन क्षेत्र में फंसे मध्यप्रदेश के श्रद्धालु सुरक्षित हैं.

MP News: नेपाल में फंसे एमपी के लोगों के परिवार के अच्छी खबर निकलकर सामने आई है. अब फंसे हुए श्रद्धालुओं की घर वापसी हो रही है. फंसे सभी श्रद्धालुओं को वापस लाया जा रहा है. इस बात की जानकारी प्रदेश के मुखिया सीएम डॉ. मोहन यादव ने दी है. वहीं बस में सवार होकर घर लौट रहे सभी श्रद्धालुओं ने एमपी सरकार और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है. एमपी के कुछ 23 श्रद्धालु काठमांडू में फंस गए थे. जिसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भारत सरकार की सहायता से काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल कर इनके गंतव्य स्थानों पर भेजने की व्यवस्था करने का आग्रह किया था.

CM ने x पर शेयर की जानकारी

नेपाल में भूस्खलन क्षेत्र में फंसे मध्यप्रदेश के हमारे सभी भाई-बहनों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. यह हमारे लिये बहुत संतोष और आनंद की बात है कि सभी यात्री सकुशल हैं. भारत सरकार के अथक प्रयासों से सभी यात्रियों को बसों द्वारा नेपाल से भारत लाया जा रहा है. जल्द ही वे अपने गृह जिलों- जबलपुर, डिंडोरी और रीवा पहुंचकर प्रियजनों से मिलेंगे. मध्यप्रदेश सरकार हर परिस्थिति में अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए कटिबद्ध है. भारत सरकार के साथ ही, प्रदेश के नागिरकों को सुरक्षित निकालने में सहयोग के लिये हम नेपाल सरकार, सुरक्षा कर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं.

डिंडोरी के 7 लोग फंसे थे

डिंडोरी जिले के सात श्रद्धालु नेपाल में फंसे हुए थे जिन्हें भारत वापस लाने की क़वायद प्रशासन ने शुरू कर दी है. नेपाल में फंसे मध्यप्रदेश के सभी श्रद्धालुओं को नेपाल सरकार के द्वारा आज सुबह बस से सौनौली बॉर्डर के लिये रवाना कर दिया गया है तो वहीं डिंडोरी कलेक्टर हर्ष सिंह के निर्देशन पर डिंडोरी जिले के श्रद्धालुओं को लेने अधिकारीयों की टीम सौनौली बॉर्डर भेजा गया है. श्रद्धालुओं के वापस आने की खबर मिलने के बाद परिजन भारत सरकार एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद दे रहे हैं.

काठमांडू पहुंचने के पहले ही हो गया था हादसा

डिंडोरी के मेहंदवानी ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद साहू अपने साथियों के साथ 26 सितंबर को नेपाल स्थित पशुपतिनाथ दर्शन करने गए थे. काठमांडू पहुंचने के 60 किलोमीटर पहले ही मंगलवर के पास भू-स्खलन होने और बाढ़ के चलते मुख्य मार्ग का पुल भी पानी बह गया. बाढ़ ग्रस्त इलाके में नेपाल की सरकार ने मदद भेजी. हेलीकॉप्टर के सहारे उन्हें रविवार की शाम नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचाया गया. जिसके बाद 27 सितंबर शुक्रवार से ये लोग वहीं फंस गए थे. वह लगातार पिछले तीन से वहीं पर फंसे हुए थे.  इस घटना का वीडियो भेजकर सभी ने सीएम मोहन यादव से मदद की गुहार लगाई थी. वहीं कलेक्टर हर्ष सिंह के निर्देशन में डिंडौरी तहसीलदार और पुलिस बल को नेपाल बॉर्डर पर मंगलवार को ही रवाना कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: पर्यटकों के लिए खुला पन्ना टाइगर रिजर्व, पहले दिन से ही हाउसफुल, वन्यप्राणी देख रोमांचित हुए टूरिस्ट

Exit mobile version