Vistaar NEWS

MP News: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए सरकार ने स्वीकृत की 207 करोड़ की राशि, 3 महीने से रुका था मानदेय

mp news

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकार की तरफ से जल्द बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. दरअसल सरकार ने तीन महीने से बाकी वेतन का भुगतान करने की तैयारी पूरी कर ली है. बाकी वेतन का भुगतान करने के लिए वित्त विभाग ने 207 करोड़ की राशि को स्वीकृति दे दी है. इसके साथ ही महिला बाल विकास विभाग को भुगतान के लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि लंबे समय से भुगतान न होने के चलते आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं काफी परेशान थी.

सीएम के आदेश के बाद जारी होगा वेतन

जानकारी के मुताबिक, तीन महीने से बाकी वेतन के भुगतान को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था और मांग की थी कि उनके बाकी वेतन का भुगतान किया जाए. जिसके बाद कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की मांग को गंभीरता से लेते हुए सीएम यादव ने अधिकारियों को राशि का भुगतान का निर्देश दिया था. सीएम के आदेश के बाद वित्त विभाग ने राशि को स्वीकृति दे दी है. अब उम्मीद जताई जा रही है की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जल्द से जल्द वेतन जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP News: टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश में आखिर क्यों सुरक्षित नहीं टाइगर? मौतों ने बढ़ाई चिंता

फंड न होने से तीन महीने से रूका था वेतन

जानकारी के अनुसार, सामान्य विभाग के पास फंड न होने की वजह से आंगनबाड़ी और सहायिकाओं को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं दिया गया था. वेतन न मिलने के चलते जहां एक ओर आंगनबाड़ी और सहायिकाएं परेशान थीं. वहीं उनमें खासी नाराजगी भी देखी जा रही थी. इसके चलते आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने जगह-जगह कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा था. हालांकि सीएम के निर्देश के बाद से आंगनबाड़ी और सहायिकाओं को राहत मिलेगी.

Exit mobile version