Vistaar NEWS

Stray Dogs: भोपाल में एक दिन में 41 लोगों को कुत्तों ने काटा, जेपी अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़

stray dogs

आवारा कुत्ते (Image: Vistaar news)

Stray Dogs: राजधानी भोपाल में कुत्तों के हमलों की घटनाएं लगातार जारी हैं. मंगलवार को भी डॉग बाइट की एक दिन में 41 घटनाएं सामने आईं, जिसके बाद जेपी अस्पताल में इलाज करवाने वाले मरीजों की भीड़ लग गई. कुत्तों ने कई छोटे बच्चों को भी अपना निशाना बनाया है. वहीं इन हमलों के बीच जब नगर निगम की टीम कुत्तों को पकड़ने के लिए पहुंची, तो डॉग्स लवर्स ने उनके साथ अभद्रता की, जिसके बाद निगम ने 7 लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई है.

21 लोगों को भी काटा था

9 जनवरी को भी एक ही कुत्ते ने करीब 21 लोगों पर हमला कर दिया था. एमपी नगर में हुई इस घटना में कुत्ते ने दूसरे कुत्तों को भी निशाना बनाया था. 13 जनवरी को एक सात महीने के बच्चे का हाथ कुत्ता खा गया था. जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी.

हर रोज 30 नसबंदी हो रही है- मेयर

महापौर मालती राय ने कुत्तों के लगातार हमलों को लेकर एक बैठक भी की. उन्होंने बताया कि हरदिन हम कार्रवाई कर रहे हैं. लेकिन जब कोई हादसा होता है, तो वो बात ज्यादा फैलती है. मगर जब निगम कार्रवाई करता है तो उसको कोई नहीं बताता है. हम हर दिन 20 से 30 नसबंदी करवा रहे हैं. हमारी टीम लगातार काम कर रही है. मगर उनके काम के बीच कई बार डॉग लवर्स भी आ  जाते हैं, जो कि हमारे काम को रोकने की कोशिश करते हैं. जिन लोगों ने कुत्ते पाले हुए हैं, वो भी उनको बंद करके पिंजरे में रखें.

महापौर पर इनाम हो चुका है घोषित

शहर में लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद महापौर मालती राय पर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने 1100 रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया था. उन्होंने कहा था कि महापौर ‘गायब’ हो चुकी हैं, वो आम लोगों की पहुंच से दूर हैं. इसलिए जो कोई भी उनका पता बताएगा, उसको इनाम दिया जाएगा.

सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कुत्तों के हमलों के मामले पर सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट भी किया था, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि इस तरह की घटनाओं को रोका जाए. लेकिन मौजूदा वक्त में स्थितियां सुधरती नजर नहीं आ रही है.

Exit mobile version