Vistaar NEWS

MP News: बाबा बागेश्वर का ट्रैफिक को लेकर अभियान, मुस्लिम ड्राइवर को दी नसीहत- लाइसेंस बनवा लो नहीं तो…

Baba Bageshwar launched traffic campaign in Chhatarpur

बाबा बागेश्वर ने छतरपुर में ट्रैफिक अभियान चलाया

MP News: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार शास्त्री ने सड़क यातायात के नियमों को लेकर जागरूक करने और नशे के खिलाफ मुहिम छेड़ी है. छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने और नशे के खिलाफ अभियान चलाया. सोमवार को सड़क पर उतरकर शास्त्री ने गाड़ी चलाने वाले लोगों को नशा में गाड़ी ना चलाने की नसीहत दी. इसके साथ-साथ यातायात के नियमों को पालन करने की सलाह दी.

‘लाइसेंस बनवा लो नहीं तो पहले विनती करेंगे, फिर गिनती करेंगे’

अभियान के दौरान एक ई-रिक्शा चालक को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने लाइसेंस बनवा की सलाह दी. हरीश खान नाम के एक ई-रिक्शा चालक को रोककर जब शास्त्री ने पूछा, तुम्हारा लाइसेंस बना है. इस सवाल के जवाब में ड्राइवर ने कहा नहीं. इस पर शास्त्री ने अपने अनोखे अंदाज में कहा, ‘लाइसेंस बनवा लो नहीं तो पहले विनती करेंगे, फिर गिनती करेंगे…बाकी तो समझदार हो’

ये भी पढ़ें: हरिद्वार जैसा उज्जैन का विकास, साधु-संतों और महंतों के लिए CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा

पूरा वाकया कुछ इस तरह है कि शास्त्री ने ड्राइवर से पूछा, क्या नाम है तुम्हारा, तब ड्राइवर बोला कि मेरा नाम रहीश खान है, तो धीरेंद्र शास्त्री बोले तुम्हारा नाम रहीश खान है. इसलिए तुम्हारी जिम्मेदारी और अधिक बनती है. अभी तुम्हारा चालान कटेगा और रिक्शा चलाना अभी बंद करो. पहले लाइसेंस बनवाओ और उसके बाद रिक्शा चलाना. शराब पीकर गाड़ी बिल्कुल नहीं चलना है, क्योंकि आपके हाथों में सारी सवारियों की जिम्मेदारी है.

एसपी अगम जैन भी रहे साथ

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस अभियान में छतरपुर एसपी अगम जैन भी मौजूद रहे. यातायात और नशा के खिलाफ मुहिम को लेकर पहली बार बाबा बागेश्वर सड़क पर उतरे. मीडिया से बात करते हुए बाबा बागेश्वर ने कहा, किसी को भी कानून का उल्लंघन नहीं करने देंगे.  पहले गिनती करेंगे फिर विनती करेंगे. इसके बाद कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Exit mobile version