Vistaar NEWS

MP News: ‘विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए बजट पर झल्लाए हैं, बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं’, बोले केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक

"Cabinet Minister Virendra Khatik"

कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र खटीक

MP News: इंदौर केंद्रीय सामाजिक न्याय विभाग मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने बीजेपी के संभागीय कार्यालय पर मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के आम बजट 2024 को लेकर ब्यौरा रखा. केंद्रीय मंत्री ने सरकार द्वारा बजट में महिला, गरीब, किसान, उद्योग, युवाओं, रोजगार सहित अन्य सेक्टर में किए प्रावधान का ब्यौरा रखा. उन्होंने आम बजट 2024 को लेकर सभी वर्गों के लिए किए प्रावधान की जानकारी दी. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा बजट में किन किन क्षेत्रों के लिए दी सौगातों के बारे में जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: स्वच्छ हवा के मामले में Jabalpur अव्वल, 136 शहरों के सर्वे में शहर को मिले 100 फीसदी अंक

नियम के हिसाब से राज्यों को एलोकेट किया गया बजट


उन्होंने सोलर ऊर्जा, मोटा अनाज मिल्ट्स से लेकर किसान, महिला, युवा, रोजगार के लिए किए प्रावधान पर बात की. मध्य प्रदेश को 98 हजार करोड़ का बजट को लेकर भी केंद्रीय मंत्री ने अपनी बात रखी. विपक्ष द्वारा राज्यों से भेदभाव के आरोपों को केंद्रीय मंत्री ने गलत बताया. उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने जो नियम संसद में बनाए थे, उसी के हिसाब से राज्यों को बजट एलोकेट किया गया है. केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है और इसलिए वे झल्लाए हुए हैं, यही कारण है बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं.

उन्होंने यह भी दावा किया कि इस बजट से निवेशकों में उत्साह है और वे निराश बिल्कुल नहीं हैं. इस पत्रकार वार्ता में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे सहित अन्य नेता और संगठन पदाधिकारी मौजूद थे.

Exit mobile version