Vistaar NEWS

MP News: ‘बंटोगे तो कटोगे…’ बयान पर बोले राज्यसभा सांसद विवेक तंखा- ऐसे बयान देश के संविधान के विपरीत

File photo of Rajya Sabha MP Vivek Tankha

राज्यसभा सांसद विवेक तंखा का फाइल फोटो

MP News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने ‘बंटोगे तो कटोगे… ‘ वाले मुद्दे पर अपना बयान दिया है. इस मुद्दे को लेकर तंखा ने असहमति जताई. विवेक तंखा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मैं ऐसे बयानों को तवज्जो नहीं देता. ऐसे बयान देश के संविधान के विपरीत होते हैं. ये बयान देश को विभाजित करने वाले हैं.

उन्होंने आगे कहा, इस तरह के बयान सिविल सोसाइटी और कानून के विपरीत हैं. हम सेक्यूलर देश हैं, सद्भावना और भाईचारा चाहते हैं. हम चाहते हैं देश का प्रगति हो.विश्व में ऐसा कोई देश नहीं जहां लड़ाई-झगड़े में प्रगति हुई हो. देश की प्रगति के लिए हमे एकजुट होकर चलना चाहिए.

कैलाश विजयवर्गीय ने जारी किया था वीडियो

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के सोशल मीडिया साइट एक्स पर जारी वीडियो में दो शख्स को दिखाया गया है. इस एनिमेडेट वीडियो में पहले शख्स को जिन्ना की तरह दिखाया गया है जो भारत को दो भागों में एक औजार के सहारे बांटता हुआ दिखाई दे रहा है. भारत और पाकिस्तान में बांटते हुए दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें: MP By Election: विजयपुर में CM मोहन-वीडी ने भरवाया BJP प्रत्याशी का पर्चा, जानें बुधनी में क्या हुआ

वहीं दूसरा शख्स है जो कागज को कैंची से काटते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो कुछ इस तरह है कि एक कागज पर इंग्लिश में हिंदू लिखा हुआ है. हिंदू शब्द को पांच भाग में काटते हुए दिखाया गया है. हर कटे हुए कागज के टुकड़े के पास अलग-अलग समुदाय लिखे हुए हैं. इनमें दलित, क्षत्रिय, ब्राह्मण, ओबीसी और एसटी/एससी हैं.

योगी आदित्यनाथ के बयान का किया था समर्थन

नवरात्रि के समय इंदौर के गरबा आयोजन में कैलाश विजयवर्गीय ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान ‘बंटोगे तो कटोगे…’ का समर्थन किया था. विजयवर्गीय ने कहा था कि आने वाले 25 साल बाद हमारे बच्चों के लिए बहुत खतरा है. जिस प्रकार देश की डेमोग्राफी बदल रही है. देश में अशांति फैलाने वाले लोगों को संरक्षण दिया जा रहा है. बहुत जरूरी है कि हम सनातन धर्म के साथ चलें.

Exit mobile version