Vistaar NEWS

MP में एक और प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी, 2016 बैच के IAS बन सकते हैं कलेक्टर, एक दर्जन जिलों के कलेक्टर होंगे इधर से उधर

2016 batch IAS can become collector

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: राज्य सरकार एक और प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी में हैं. इस सर्जरी में ज्यादातर विभाग प्रमुखों के प्रभारों में बदलाव की संभावना है. इसके साथ ही वर्ष 2012 बैच के अधिकांश कलेक्टर वापस बुलाए जा सकते हैं और इनके स्थान पर वर्ष 2015 बैच के शेष आईएएस पदस्थ किए जाएंगे. नवरात्रि में संभावित लिस्ट में वर्ष 2016 बैच के एक-दो अफसरों को भी कलेक्टर बनाया जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार 3 दर्जन से अधिक आईएएस अफसर प्रभावित होंगे. खासतौर पर लघु उद्योग निगम, मंडी बोर्ड, आयुक्त जनजातीय कार्य, एमडी वेयर हाउस, महानिरीक्षक पंजीयन एवं स्टाम्प संचालक धर्मस्व, आयुक्त चंबल, श्रम, रेशम, विमानन, सीईओ ग्रामीण आजीविका मिशन के बदले जाएंगे. मंत्रालय में विभिन्न विभागों में अपर सचिव और सचिव पद प्रभार में चल रहे हैं। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वर्ष 2007 से वर्ष 2012 बैच के अधिकारियों को इन पदों का प्रभारी बनाया जाएगा. वर्तमान में सचिव पी नरहरि को पीएचई, संजय गोयल को स्कूल शिक्षा, एम सेलवेंद्रन को कृषि और रघुराज राजेन्द्रन बिना प्रमुख सचिव के विभाग चला रहे हैं. इसी तरह भास्कर लाक्षाकार फर्म एवं बीज विकास निगम के एमडी है लेकिन उन्हें अपर सचिव कृषि का भी प्रभार दिया गया है.

यह भी पढ़ें: MP News: बीएमएचआरसी में भी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम- 6 अस्पतालों में सुरक्षा के लिये लगेंगे 52 सीसीटीवी कैमरे

सीएस को लेकर संशय

मुख्य सचिव वीरा राणा का कार्यकाल 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है. उन्हें और छह माह का एक्सटेंशन मिला तो प्रशासनिक सर्जरी जल्द सकती है. अगर, प्रदेश को नया सीएस मिला तो सर्जरी आगे बढ़ाई जा सकती है. क्योंकि नए सीएस अपने हिसाब से प्रशासनिक जमावट करेंगे.

Exit mobile version