Vistaar NEWS

MP News: मंत्री परिषद की बैठक से पहले बोले CM मोहन यादव- यह मीटिंग तिरंगे को समर्पित, 25000 स्थानों पर 10 अगस्त को एक साथ मनाया जाएगा रक्षाबंधन

CM Mohan Yadav talking to all the officials through video conference

वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से सभी अधिकारियों से बात करते हुए सीएम मोहन यादव

MP News: राजधानी भोपाल में सीएम मोहन यादव के निवास स्थित समत्व भवन से मीटिंग का आयोजन हुआ. बैठक में सीएम यादव ने वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से सभी अधिकारियों से बात की. मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने मंत्री परिषद की बैठक से पहले अपने संबोधन में कहा कि 15 अगस्त और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पहल पर मनाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के दृष्टिगत आज की मंत्री परिषद की बैठक तिरंगे को समर्पित है.

25000 स्थान पर एक साथ मनाया जाएगा रक्षाबंधन कार्यक्रम

हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत प्रदेश के प्रत्येक गांव और वार्ड में 11 से 15 अगस्त तक विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाएंगी. प्रदेश में 25000 स्थान पर 10 अगस्त को एक साथ रक्षाबंधन कार्यक्रम सार्वजनिक रूप से मनाया जाएगा, और बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से राशि जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में साढे़ 5 लाख कर्मचारियों-अधिकारियों को ट्रांसफर पॉलिसी का इंतजार, तबादले के लिए मंत्रियों, विधायकों के चक्कर काट रहे रहे सरकारी नौकर

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि प्रदेश के अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के 4500 छात्रावासों और आश्रमों की निगरानी के लिए सचिव स्तरीय दस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. संबंधित संभाग आयुक्त और जिला कलेक्टर इन अधिकारियों को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.

28 अगस्त को ग्वालियर में आयोजित होगी इन्वेस्टर समिट

मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने बताया कि प्रदेश में आईटी, रक्षा और स्पेस साइंस में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से बेंगलुरु में 8 अगस्त को इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है. ग्वालियर में 28 अगस्त को रीजनल इन्वेस्टर समिट भी आयोजित होगी. उन्होंने बताया कि साइबर तहसीलों में राजस्व संबंधी अन्य प्रक्रियाओं को शामिल करते हुए साइबर तहसीलों के कार्यों की परिधि को विस्तारित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने 15 अगस्त ,रक्षाबंधन और जन्माष्टमी पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं चाकचौबंद रखने के निर्देश भी दिए.

Exit mobile version