Vistaar NEWS

MP News: हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हुए CM मोहन यादव, बोले- तिरंगा हमारी आन बान और शान का प्रतीक

MP CM Mohan Yadav participated in the Tiranga Yatra.

एमपी के सीएम मोहन यादव तिरंगा यात्रा में शामिल हुए.

MP News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत कर्म श्री संस्था द्वारा कोलार रोड स्थित मदर टेरेसा स्कूल से निकाली जा रही तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया. उन्होंने जीप में सवार होकर तिरंगा लहराते हुए यात्रा की अगवानी की. पूर्व प्रोटेम स्पीकर तथा विधायक श्री रामेश्वर शर्मा साथ रहे.

दिखा मनमोहक नजारा

बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलों पर सवार युवा तिरंगा लहरा ते यात्रा में आगे बढ़ रहे थे. सड़क के दोनों ओर खड़े स्कूली बच्चे तिरंगा लहराकर और वंदे मातरम तथा भारत माता की जय बोलकर यात्रा का अभिवादन कर रहे थे. सामाजिक संस्थाओं, व्यापारी संगठनों, समाजसेवियों, महिला संगठनों द्वारा बनाए गए मंचों से यात्रा का आत्मीय स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें: रीवा में एक बार फिर झोला छाप डॉक्टरों की लापरवाही से गई व्यक्ति की जान, जानिए पूरा मामला

CM बोले- तिरंगा हमारी आन बान शान का प्रतीक

यात्रा में ड्यूटी कर रहे पुलिस कांस्टेबल भी अपनी मोटरसाइकिलों पर तिरंगा लहराते हुए में दायित्व निर्वहन कर रहे थे. तिरंगा यात्रा से क्षेत्र का संपूर्ण वातावरण देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत रहा. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि तिरंगा हमारी आन बान शान का प्रतीक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से पूरे देश को देशभक्ति और स्वतंत्रता की भावना में ओतप्रोत होने का अवसर प्रदान किया है.

तिरंगे में विद्यमान चक्र देश की गति को दर्शाता है, प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में हमने देश को विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था में शामिल किया है. देश की शक्ति और विशेष कर युवा सामर्थ्य के माध्यम से हम जल्द ही विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था होंगे. स्वतंत्रता दिवस का महत्व हमारे सभी प्रमुख त्योहार होली दिवाली से अधिक है, अत: हर घर में तिरंगा लहराना चाहिए.

Exit mobile version