Vistaar NEWS

MP News: CM मोहन यादव ने विधानसभा सत्र की तैयारियों की समीक्षा की, बोले- ‘विभाग और विभागाध्यक्ष प्रश्नों के उत्तर भेजने के साथ ही उपलब्धियों का विवरण तैयार रखें’

CM Mohan Yadav held a review meeting in the ministry regarding the preparations for the upcoming assembly session and gave necessary directions to the officials.

सीएम मोहन यादव मंत्रालय में आगामी विधानसभा सत्र की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

MP News: भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्रालय में आगामी विधानसभा सत्र की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि विधानसभा के आगामी सत्र के लिए विभाग और विभागाध्यक्ष प्रश्नों के उत्तर भेजने के साथ ही विभागीय उपलब्धियों का विवरण भी तैयार रखें. विधानसभा एक ऐसा माध्यम है, जहाँ शासन के श्रेष्ठ कार्यों की जानकारी दिए जाने से आमजन तक भी महत्वपूर्ण सूचनाएं पहुंच जाती हैं. विधायकगण द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर समय-सीमा में भेजे जाएं. उत्तर के रूप में भेजी गई जानकारी भी संपूर्ण एवं प्रासंगिक होना चाहिए. इसी तरह जनकल्याण से जुड़ी राज्य शासन की प्राथमिकताओं का ब्यौरा भी इसमें शामिल होना चाहिए.

कार्यवाही के संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिए

मुख्यमंत्री डॉ. यादव 28 जून मंत्रालय सभाकक्ष में एक बैठक में आगामी एक जुलाई से प्रारंभ हो रहे मध्य प्रदेश विधानसभा के सत्र की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर रहे थे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बैठक में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को सत्र के संबंध में शासन स्तर पर की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिए. बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय डॉ. राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव संसदीय कार्य विभाग श्री के.सी. गुप्ता, प्रमुख सचिव विधानसभा श्री ए.पी. सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: Panna नगर निगम की लापरवाही आई सामने, पुलिस ने मृतक का शव अस्पताल ले जाने के लिए मांगा शव वाहन, मिली कचरा गाड़ी

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि विधानसभा सत्र के पूर्व आवश्यक विधेयक पारित हों, अपूर्ण प्रश्न, शून्यकाल की सूचना से संबंधित जानकारी तैयार कर विधानसभा सचिवालय को भेजी जाए. सत्र के दौरान विभागों द्वारा निर्धारित नोडल अधिकारी नियमित रूप से उपस्थित रहें. सत्र में बजट प्रस्तुत किए जाने के दिन ही संबंधित अधिकारी दायित्व पर उपस्थित रहें. विभागों के अधिकारी विभागों द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों का विस्तृत विवरण आवश्यकतानुसार उपलब्ध करवाएं.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बैठक में विधानसभा सत्र के लिए की जा रही तैयारियों और जरूरी जानकारी भेजने के कार्यों की विभागवार समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए.

Exit mobile version