Vistaar NEWS

MP News: आप भी ऐसी जगह खाना तो नहीं खा रहे? रेस्टोरेंट में छापा, सड़ी प्याज में रेंग रहे थे कीड़े, लाइसेंस सस्पेंड

Dirt spread in SK Restaurant and Dhaba.

एसके रेस्टोरेंट एंड ढाबा में फैली गंदगी.

MP News: यदि आप भी होटल और ढ़ाबों में खाना खाते है. एक बार खाना खाने से पहले वहां की साफ सफाई जरुर देख ले. क्योंकि यहां कई होटलों में भारी गंदगी के बीच ग्राहकों को खाना परोसा जा रहा है. ताजा मामला बीते गुरुवार का है यहां राजधानी भोपाल के जेके रोड स्थित एसके रेस्टोरेंट एंड ढाबा का फूड लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया. यहां खाने बनाने से लेकर परोसने तक में भारी लापरवाही सामने आई. जब खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम यहां जांच के लिए रेस्टोरेंट मे पहुंची तभी वहां किचन में गंदगी पसरी हुई देखने को मिली. इतना ही नहीं मौके से मिली प्याज में बिलबिलाते हुए कीड़े रेंग रहे थे. जिसके बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए ढाबे का फूड लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया.

टीम को मिली कई अनिमितताएं

जब खाद्य सुरक्षा प्रशासन टीम निरीक्षण कर रही थी तब वहां कई कमियां देखने को मिली जैसे- साफ-सफाई का न होना, लापरवाही पूर्वक खाना परोसना, ढाबें में कई खाने की वस्तुएं सड़ी मिली. टीम ने मौके पर देखा कि  ड़ी प्याज के ढेर पर मक्खियां भिनभिना रही हैं और कीड़े रेंग रहे हैं, खाना गंदगी और बदबूदार स्थिति में तैयार किया जा रहा था. इस नजारे को देख कर पूरी टीम हैरान रह गई थी.

ये भी पढ़ें: सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस ने बाबा साहब को नीचे दिखाया, उन्हें चुनाव हरवाया, ये दलित विरोधी पार्टी

रेस्टोरेंट का संचालन बंद

वहीं सके रेस्टोरेंट एंड ढाबा में मिली इस लापरवाही के बाद खाद्य सुरक्षा प्रशासन कड़ी कार्रवाई की. प्रतिवेदन के अनुसार कारोबार कर्ता खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 में वर्णित खाद्य पंजीयन की शर्तों का पालन करने में असफल रहे हैं. निरीक्षण के दौरान पायी गई कमियों एवं शिकायत की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये लोक स्वास्थ्य के हित में प्रतिष्ठान का खाद्य पंजीयन क्रमांक- 21424010001831 तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 की धारा 31 के अन्तर्गत खाद्य पंजीयन निलंबन के दौरान प्रतिष्ठान से खाद्य कारोबार का संचालन प्रतिबंधित किया.

Exit mobile version