Vistaar NEWS

MP News: कुबेश्वर धाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, शिव की साधना में लीन नजर आए लाखों भक्त

Kubereshwar-Dham image

सीहोर में स्थित कुबेश्वर धाम (फाइल फोटो)

सीहोर: इस बार महाशिवरात्रि का पावन पर्व शुक्रवार 8 मार्च को है लेकिन उससे पहले भगवान भोलेनाथ की मंदिरों में शिव भक्तों का तांता लगना शुरु हो गया है. इसी सिलसिले में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास सीहोर में स्थित कुबेश्वर धाम में शिव भक्तों का की भारी भीड़ पहुंच रही है देश भर के कोने-कोने से लाखों की संख्या में शिव भक्त इस धाम में पहुंच रहे हैं और शिव की साधना में लीन नजर आ रहे हैं.

लगातार बढ़ रही भक्तों की भीड़

देश के प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा कुबेश्वर धाम में शिव महापुराण की कथा सुना रहे हैं यहां पहुंचे भक्त उनकी कथा का आनंद लेते हुए नजर आ रहे है, गुरुवार यानी 7 मार्च से शुरू हुई यह कथा 13 मार्च तक चलेगी कथा के पंडाल में शिव भक्तों की ऐसी भीड़ थी कि वहां पर खड़े होने तक की जगह नहीं बची, जो लोग कथा के पंडाल में खड़े होकर या बैठकर कथा नहीं सुन पा रहे थे वह लोग LED या साउंड स्पीकर के माध्यम से दूर ही खड़े होकर पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव कथा का आनंद लेते हुए नजर आ रहे थे. भक्तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़े: परंपरागत शिव बारात से पहले इस बार अलग शोभायात्रा निकालने की तैयारी में डमरू दल

हर कंकर में है शंकर का वास: पंडित प्रदीप मिश्रा

पंडित प्रदीप मिश्रा का कहना है कि हर कंकर में ही शंकर होते हैं विस्तार न्यूज़ से बात करते हुए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जो लोग अपने घर से कुबेश्वर धाम नहीं पहुंच पा रहे हैं वह लोग अपने घर में ही रहकर इस कथा का टेलीविजन के माध्यम से आनंद ले सकते हैं. साथ में उन्होंने कहा कि हर कंकर में शंकर होते हैं इसलिए लोग अपने घर में ही शिव की साधना महाशिवरात्रि में करें भगवान भोलेनाथ उनकी हर मनोकामना को पूरी करेंगे.

चप्पे चप्पे में पुलिस की जवान तैनात

पिछले वर्ष की तरह कोई हताहत ना हो इसको लेकर प्रशासन इस बार अलर्ट मोड पर है विस्तार न्यूज़ से बात करते हुए सीहोर के एसपी मयंक अवस्थी ने कहा कि 1200 जवानों की टीम व्यवस्था में लगी हैं मेडिकल से लेकर हर इमरजेंसी सुविधा यहां पर मौजूद हैं. पिछली बार की अपेक्षा इस बार हमने ट्रैफिक ड्राइवर्जन किया है जिसके कारण जाम लगने जैसी समस्याएं इस बार नहीं होगी.

Exit mobile version