Vistaar NEWS

MP News: भोज ओपन यूनिवर्सिटी के सामने घूमता नजर आया तेंदुआ, राहगीरों ने बनाया वीडियो

bhoj univesity leopard

भोज ओपन यूनिवर्सिटी परिसर में तेंदुआ घुसने की खबर से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

leopard in Bhoj University Campus: भोज ओपन यूनिवर्सिटी के सामने एक बार फिर तेंदुए का मूवमेंट हुआ है. सोमवार देर रात में 2 बार तेंदुआ घरों के आसपास घूमते दिखाई दिया, लेकिन वन विभाग की सर्चिग में गायब हो गया. भोज ओपन (मुक्त) यूनिवर्सिटी कैम्पस में तेंदुए के मूवमेंट से दहशत का माहौल बन गया है. जानकारी के मुताबिक सोमवार रात 8 बजे भोज विश्वविद्यालय कैम्पस में तेंदुआ घूमते हुए दिखाई दिया. वह क्वार्टर के आसपास घूम रहा है. वहीं मंगलवार दिन में अभी तक तेंदुआ नजर नहीं आया है.

पिछले दिनों भी दिखा था तेंदुआ

राजधानी भोपाल में आए दिन बाघ और तेंदुए का मूवमेंट आए दिन देखने को मिलता रहता है. अभी बीते कुछ दिनों पहले भी यहां तेंदुआ देखा गया था. अब तेंदुए के दिखने के बाद तेंद भोज ओपन यूनिवर्सिटी परिसर के कर्मचारी, प्रोफेसर और कैंपस में रहने वालों के बीच खौफ का माहौल बना हुआ है. वहीं DFO आलोक पाठक ने बताया कि तेंदुए को बाहर खदेड़ रहे हैं, पिंजरे भी लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: हनुमान मंदिर में पूजा, 1500 से ज्यादा गाड़ियों का काफिला… सीएम समेत कई दिग्गजों की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दाखिल किया नामांकन

25 एकड़ में फैला है भोज यूनिवर्सिटी कैम्पस

दरअसल  भोज यूनिवर्सिटी कैम्पस 25 एकड़ में फैला है. यह चूना भट्टी और सर्व-धर्म पुल (कोलार रोड) के बीच है. इसके बीचों-बीच से कलियासोत नदी गुजरी है. वहीं, पीछे वाल्मी की पहाड़ी है. केरवा क्षेत्र भी कुछ दूर ही है. केरवा और कलियासोत का इलाका बाघ का एरिया है, इसलिए यहां अक्सर बाघ और तेंदुए का मूवमेंट रहता है. कैम्पस में करीब 50 परिवार रहते हैं.

Exit mobile version