Vistaar NEWS

MP News: स्वतंत्रता दिवस पर नागरिकों की सुरक्षा के लिए पुलिस रखेगी विशेष निगरानी, Social Media पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई

mp news The restrictions imposed as per the guidelines issued by the government regarding Independence Day will be specifically followed.

स्वतंत्रता दिवस को लेकर शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप लगाए गए प्रतिबंधों का विशेष रूप से पालन किया जाएगा.

MP News: आजादी के अमृतकाल में 78 वां स्वतंत्रता दिवस प्रदेश में भी हर्षोउल्लास से मनाया जाएगा. सभी जिलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे. इसमें नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए मध्यप्रदेश पुलिस ने विशेष तैयारियां की हैं. विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा, महत्वपूर्ण भवनों तथा भीड़भाड़ वाले संवेदनशील इलाकों में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस सभी जिलों में अवांछनीय तत्वों के साथ-साथ सांप्रदायिक और असामाजिक तत्वों पर नजर रखेगी.

इसके अलावा कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सघन जांच की जा रही है. वहीं सोशल मीडिया पर भी पुलिस निगरानी रखेगी और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने नागरिकों से भी अपील की है कि पुलिस का सहयोग कर समारोह में बनाई गई व्यवस्थाओं का पालन करें और यदि कोई संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नजर आए तो तत्काल उसकी सूचना पुलिस को दें. ड्रोन का उपयोग भी बिना वैधानिक अनुमति के पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है.

ये भी पढ़ें: विधि विभाग की नियुक्तियों को लेकर BJP नेताओं में नाराजगी, सियासी गलियारों में हो रही कई तरह की चर्चाएं

राज्य की सीमाओं पर रखी जाएगी चौकसी

स्वतंत्रता दिवस को लेकर शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप लगाए गए प्रतिबंधों का विशेष रूप से पालन किया जाएगा. अवैध मादक पदार्थों और अवैध हथियार के तस्करों पर नकेल कसने के लिए राज्य की सभी सीमाओं पर विशेष निगरानी रखी तथा तथा सघन जांच की जा रही है.

सार्वजनिक स्थलों पर रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

स्वतंत्रता दिवस पर सार्वजनिक स्थलों, पर्यटन स्थलों पर भी पुलिस ने सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए हैं। इसके अंतर्गत पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा हेतु सूचना फलक भी लगाए गए हैं. वाहन रैली, तिरंगा रैली निकालते समय सुरक्षा एवं यातायात नियमों का पालन करने हेतु भी निर्देश दिए गए हैं. स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में शांति एवं कानून व्यवस्था के साथ-साथ सौहार्द बना रहे इसके लिए पुलिस पूर्णत: सजग एवं चाक-चौबंद रहेगी.

Exit mobile version