Vistaar NEWS

MP News: भोपाल-रीवा नई रेल सेवा को मिली स्वीकृति, भगवानदास सबनानी ने पीएम का जताया आभार

भगवानदास सबनानी

भगवानदास सबनानी

MP News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने रविवार को भा प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार-वार्ता में भोपाल-रीवा के बीच नई रेल सेवा की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद  विष्णुदत्त शर्मा के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि विंध्य क्षेत्र की जनता इस रेल सेवा की लंबे समय से मांग करती रही है. गत वर्ष 13 नवंबर को विंध्य एकता परिषद द्वारा दीपावली मिलन समारोह में केंद्रीय रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव से इस रेल सेवा की मांग की गई थी और उन्होंने 25 जुलाई को स्वीकृति प्रदान कर दी है. इससे यह स्पष्ट होता है कि भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व व सरकार जनता की समस्याओं को लेकर कितनी गंभीर और संवेदनशील हैं.

विधानसभा चुनाव में उठी थी रेल सेवा की मांग

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने कहा कि राजधानी भोपाल में बड़ी संख्या में विंध्य क्षेत्र की जनता रहती है. भोपाल के दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में ही करीब 50 हजार लोग रहते हैं, जबकि भोपाल लोकसभा क्षेत्र में इनकी संख्या 4 लाख से अधिक है. वर्तमान में भोपाल और रीवा के बीच केवल रेवांचल एक्सप्रेस ही सीधी रेल सेवा उपलब्ध है, जिसमें रिजर्वेशन मिलने में दो-दो महीने लग जाते हैं. ऐसे में रेवांचल एक्सप्रेस के अलावा एक और रेल सेवा की मांग लंबे समय से की जाती रही है. विधानसभा चुनाव के समय 13 नवंबर को विंध्य एकता परिषद के पदाधिकारी सुनील पांडे, वंदना द्विवेदी एवं पार्षद आरके सिंह बघेल ने दीपावली मिलन कार्यक्रम में उपस्थित केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस रेल सेवा की मांग की थी. अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया था कि आप भगवानदास सबनानी को विधायक बना दीजिए, हम नई रेल सेवा की शुरुआत के प्रयास करेंगे. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 25 जुलाई को फोन कर के बताया कि उन्होंने इस रेल सेवा को स्वीकृति प्रदान कर दी है. उन्होंने कहा कि इतने कम समय में रेल सेवा की स्वीकृति मिलना यह दिखाता है कि भाजपा का नेतृत्व व सरकार जनता की समस्याओं के समाधान के लिए कितनी तत्परता से कार्य करती हैं.

यह भी पढ़ें: “दुर्घटना नहीं, हत्या है…”, BJP ने AAP सरकार को घेरा, मृतक छात्रों के लिए की मुआवजे की मांग

सप्ताह में दो दिन चलेगी भोपाल-रीवा-ट्रेन

रेल मंत्री ने पत्र के साथ रेल सेवा का शेड्यूल भी भेजा है. यह रेल सेवा 2 अगस्त से प्रारंभ होगी. फिलहाल यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी. भोपाल से यह ट्रेन शुक्रवार और रविवार को रात्रि 10.30 बजे चलेगी और रानी कमलापति, इटारसी, जबलपुर होकर अगले दिन प्रातः 8.05 बजे रीवा पहुंचेगी. यह ट्रेन रीवा से शनिवार और सोमवार की रात्रि 11 बजे चलेगी तथा प्रातः 9.15 बजे भोपाल पहुंचेगी.

Exit mobile version