Vistaar NEWS

MP News: उज्जैन में खराब बीज की शिकायत पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, विक्रेता के गोदाम से मिला बड़ी मात्रा में खराब आलू

Ujjain administration's action, rotten potatoes recovered

उज्जैन प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, बड़ी मात्रा में खराब आलू बरामद

MP News: उज्जैन जिले में खराब बीज की शिकायत के बाद जिला प्रशासन की टीम ने बीज विक्रेता के गोदाम पर छापा मारा. इस कार्रवाई में गोदाम में बड़ी मात्रा में खराब आलू के बीज पाए गए. यह कार्रवाई उद्यान विभाग के उपसंचालक पी.एस. कनेल और तहसीलदार की टीम द्वारा की गई. टीम की जांच रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई कलेक्टर द्वारा की जाएगी.

व्यापारी ने खराब बीज दिए- किसान

कचनारिया झाला के किसान चरण सिंह चौधरी ने बताया कि उन्होंने 10 दिन पहले शिवाय कोल्ड स्टोर से 150 बोरी आलू के बीज खरीदे थे. जब वह शाम को घर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि बीज की बोरियों से पानी टपक रहा था. अगले दिन जब उन्होंने कोल्ड स्टोर के मालिक अनिल डोडिया से फोन पर संपर्क किया, तो मालिक ने गाली-गलौज और धमकी देना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें: 500 करोड़ रुपये की लागत से रीवा एयरपोर्ट बनकर तैयार, पीएम कल वाराणसी से करेंगे वर्चुअली उद्घाटन

किसान चरण सिंह चौधरी ने इस घटना की शिकायत किसान संघ की मदद से उज्जैन कलेक्टर से की. शिकायत करने के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते की. प्रशासन ने व्यापारी की गोदाम पर छापा मारा. जहां से भारी मात्रा में खराब आलू के बीज मिले.

आगे की कार्रवाई की तैयारी

उद्यान विभाग की टीम ने गोदाम से खराब आलू के बीज जब्त कर लिए हैं. इसकी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी है. अब कलेक्टर की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Exit mobile version