Vistaar NEWS

MP News: लाड़ली बहनों में खुशी का माहौल, CM मोहन यादव ने खाते में ट्रांसफर किए 1574 करोड़ रुपए

An amount of Rs 1574 crore was transferred as the 16th installment to the bank accounts of 1.29 crore beloved sisters.

सीएम मोहन यादव ने 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के बैंक खाते में 16वीं किस्त के रूप में 1574 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की.

MP News: प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज बीना दौरे पर रहे. यहां उन्होंने 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के बैंक खाते में 16वीं किस्त के रूप में 1574 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की. इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के हितग्राहियों के बैंक खातों में भी राशि ट्रांसफर की. इसके पहले सावन के महीने में सरकार ने लाडली बहनों को 1250-1250 रुपए दिए थे. हालांकि पूरे कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री व खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह की अनुपस्थित चर्चा का विषय रही. कार्यक्रम सागर जिले के बीना कृषि उपज मंडी में आयोजित किया गया था. इसके साथ ही मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में क्षेत्र के विकास से संबंधित तमाम परियोजनाओं व निर्माण कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन भी किया.

X पर लिखा- सशक्त नारी, सशक्त समाज, सशक्त प्रदेश मध्य प्रदेश सरकार का उद्देश्य..

इस कार्यक्रम की जानकारी शेयर करते हुए सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा- सशक्त नारी, सशक्त समाज, सशक्त प्रदेश मध्य प्रदेश सरकार का उद्देश्य… नारी सशक्तिकरण के ध्येय एवं प्रत्येक वर्ग के कल्याण व उत्थान के संकल्प के साथ आज बुंदेलखंड की पावन धरती पर सागर जिले के बीना में दीप प्रज्ज्वलन की परंपरा का निर्वाह करते हुए “विभिन्न योजनाओं की राशि का अंतरण कार्यक्रम” का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में लाड़ली बहनों के खाते में खुशियों की 16वीं किस्त के रूप में “लाड़ली बहना योजना” की ₹1574 करोड़ की राशि एवं 55 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों को ₹332.43 करोड़ की राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण किया. इस अवसर पर ₹215.18 करोड़ के 22 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण व विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण भी किया.

यह भी पढ़ें- MP में किसानों की आय वृद्धि और विकास के लिए बनेगी रूपरेखा, बनेगा एगटेक इनोवेशन और विजन दस्तावेज

2023 में शुरु हुई थी योजना

दरअसल, मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की शुरूआत मई 2023 में हुई थी. इसकी शुरुआत विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की थी. तब इस योजना के तहत 21 से 60 वर्ष की महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला हुआ था. पहली किस्त 10 जून को जारी की गई. वहीं पिछले रक्षाबंधन 2023 पर यह राशि बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी गई थी.
तभी से हर महीने 1250 रुपए लाड़ली बहनों के खाते में डाले जा रहे हैं. इतना ही नहीं इस साल अगस्त 2024 में सीएम मोहन यादव ने रक्षाबंधन पर बहनों को 250 रुपए शगुन के तौर अतिरिक्त राशि दी थी, लेकिन इस माह 1250 रुपए ही लाड़ली बहनों के खाते में आएंगे.
Exit mobile version