MP News: लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में मंथन, शिवराज को दो सीटों पर लड़ाने की तैयारी, भोपाल से नरोत्तम मिश्रा हो सकते हैं कैंडिडेट

जानकारी के मुताबिक,  पूर्व सीएम शिवराज सिंह को भोपाल और विदिशा दो सीटों पर वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर और मुरैना से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. 
केंद्रीय चुनाव समिति बैठक

MP News: बीते दिन बीजेपी कोर कमेटी और प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा के लिए नेताओं के नामों पर चर्चा कर पैनल बनाया गया था. अब बनाए गए पैनल को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय दल मंथन कर रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द बीजेपी की तरफ से 14 नामों का ऐलान हो सकता है.

जल्द हो सकता है नामों का ऐलान

जानकारी के अनुसार, बीते दिन चुनाव समिति की बैठक में 23 नामों को लेकर चर्चा हुई थी, जिनमें 23 सीटों पर नामों का पैनल बनाकर नाम केंद्रीय समिति को सौंप दिए गए हैं. सूत्रों के अनुसार, सांसदों के चुनाव लड़ने से खाली हुई सीट को लेकर सबसे पहली रायशुमारी की गई है माना जा रहा है कि सबसे पहले मुरैना, दमोह, सीधी, जबलपुर, होशंगाबाद और एक अन्य छिंदवाड़ा संसदीय सीट को लेकर सहमति बनी है. साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सबसे पहले इन्हीं नामों का एलान किया जाएगा.

21 सीटों पर बदले जा सकते हैं चेहरे

सूत्रों के मुताबिक जो जानकारी सामने आ रही है उस पर गौर करें तो कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश में मौजूद 28 में से 21 सांसदों को बदला जा सकता है. यानी उनकी टिकट कट भी सकती है मसलन 7 सीटें ऐसी है जिनके सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारा गया है. इन 7 सांसदों में से 5 चुनाव जीत गए थे वहीं दो सांसद ऐसे थे जो चुनाव हार गए थे. इन सात सीटों पर पार्टी नए उम्मीदवार उतार सकती है. वहीं 14 सांसद ऐसे हैं जिनके टिकट भी काटे जा सकते है.

यह भी पढ़ें: UP Politics: अखिलेश यादव की बागियों को चेतावनी, कहा- ‘कार्रवाई की जाएगी, वे बीजेपी को हराकर जीते हैं’

इन नामों का हो सकता है ऐलान

जानकारी के मुताबिक,  पूर्व सीएम शिवराज सिंह को भोपाल और विदिशा दो सीटों पर वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर और मुरैना से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.  वहीं विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुके नरोत्तम मिश्रा को भी लोकसभा चुनाव में उतारना तय माना जा रहा है वहीं वीडी शर्मा के नाम का ऐलान भी संभव है.

ज़रूर पढ़ें