Vistaar NEWS

MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने शेयर किया वीडियो, भारत के बंटवारे को दिखाया; कैप्शन में लिखा- समझदार को इशारा ही काफी

kailash vijayvargiy

कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

MP News: राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में जिन्ना को भारत को दो भागों में बांटते हुए दिखाया गया है. इसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ‘बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे’ बयान से जोड़कर देखा जा रहा है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है ‘समझदार को इशारा ही काफ़ी है!’

क्या है पूरा वीडियो?

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के सोशल मीडिया साइट एक्स पर जारी वीडियो में दो शख्स को दिखाया गया है. इस एनिमेडेट वीडियो में पहले शख्स को जिन्ना की तरह दिखाया गया है जो भारत को दो भागों में एक औजार के सहारे बांटता हुआ दिखाई दे रहा है. भारत और पाकिस्तान में बांटते हुए दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश के स्कूल-कॉलेज सोलर एनर्जी से होंगे रौशन, राजेंद्र शुक्ला ने कहा- 2028 तक 20 हजार मेगावाट सोलर एनर्जी का प्रोडक्शन करेंगे

वहीं दूसरा शख्स है जो कागज को कैंची से काटते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो कुछ इस तरह है कि एक कागज पर इंग्लिश में हिंदू लिखा हुआ है. हिंदू शब्द को पांच भाग में काटते हुए दिखाया गया है. हर कटे हुए कागज के टुकड़े के पास अलग-अलग समुदाय लिखे हुए हैं. इनमें दलित, क्षत्रिय, ब्राह्मण, ओबीसी और एसटी/एससी हैं.

योगी आदित्यनाथ के बयान का किया था समर्थन

नवरात्रि के समय इंदौर के गरबा आयोजन में कैलाश विजयवर्गीय ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान ‘बंटोगे तो कटोगे…’ का समर्थन किया था. विजयवर्गीय ने कहा था कि आने वाले 25 साल बाद हमारे बच्चों के लिए बहुत खतरा है. जिस प्रकार देश की डेमोग्राफी बदल रही है. देश में अशांति फैलाने वाले लोगों को संरक्षण दिया जा रहा है. बहुत जरूरी है कि हम सनातन धर्म के साथ चलें.

Exit mobile version