Vistaar NEWS

MP News: इंदौर में स्कूली छात्राओं के कपड़े उतरवाने का मामला आया सामने, मना करने पर शिक्षिका ने वीडियो वायरल करने की धमकी दी

This matter has come to light in Government Sharda Girls Higher Secondary School, Indore.

इंदौर के शासकीय शारदा कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में यह मामला सामने आया है.

MP News:  इंदौर में यहां दसवीं कक्षा की एक छात्रा स्कूल में मोबाइल लेकर आई, क्लास में मोबाइल की रिंग बजी तो छात्रा पकड़ी गई, इसके बाद स्कूल की टीचर से अन्य छात्राओं को बाथरूम में ले जाकर कपड़े उतारकर तलाशी ली. दसवीं कक्षा की छात्राएं टीचर से तलाशी नही लेने की गुहार लगाती रही, कहती रही कि उनके पास मोबाइल नही है, लेकिन उनकी टीचर ने एक ना सुनी और 8 बच्चियों को शर्मसार कर दिया. हालांकि स्कूल प्रिसिपल ने पूरी घटना से इंकार किया है. बेहद संवेदनशील यह मामला इंदौर के शासकीय शारदा कन्या हायर सेकंडरी स्कूल बड़ा गणपति चौराहा का है. यहां दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा के मोबाइल की क्लास रूम में रिंग बजी थी. इसके बाद जब तलाशी ली गई तो एक अन्य छात्रा के पास से भी मोबाइल मिला. इसके बाद टीचर ने अन्य छात्राओं को बाथरूम में ले जाकर कपड़े उतरवाकर तलाशी ली. इससे बखेड़ा खड़ा हो गया. मामले की शिकायत मलाहरगंज थाने में की गई है.

स्कूल में मोबाइल लाने की अनुमति नहीं है, जब एक छात्रा के पास से मोबाइल मिला तो शिक्षिका जया पंवार ने कक्षा में बैठी अन्य छात्राओं की तलाशी ली. इस पर से एक अन्य छात्रा के पास से भी मोबाइल मिला. इससे नाराज शिक्षिका जया पंवार अन्य छात्राओं को रेस्ट रूम(बाथरूम )में ले गईं और वहां छात्राओं को कपड़े उतारकर तलाशी देने को कहा, जब एक छात्रा ने कपड़े उतारकर तलाशी पर आपत्ति ली तो शिक्षिका ने उनका वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी. इससे घबराई छात्राओं ने कपड़े उतार कर तलाशी दी.

ये भी पढ़ें: आगरा के ताजमहल में दफन मुमताज की बहू के मकबरे पर जबलपुर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, ASI के पक्ष में दिया निर्णय

घर जाकर दी जानकारी

छात्राओं ने पूरे मामले की जानकारी घर जाकर अपने परिजनों को दी. जहां नाराज परिजनों ने शिक्षिका जया पंवार पर कार्रवाई की मांग करते हुए स्कूल प्रबंधन और पुलिस को शिकायती आवेदन दिया है. दोनों ने ही मामले की जांच की बात कही है. मोबाइल मिलने पर छात्राओं को चेतावनी दी जा सकती थी. लेकिन शिक्षिका ने कपड़े उतरवा कर तलाशी लेने से मामले ने विवाद का रूप ले लिया.

नहीं ली कपड़े उतारकर तलाशी

वहीं शासकीय शारदा कन्या उमा विद्यालय की प्राचार्य सीमा जैन का कहना है कि छात्राओं की कपड़े उतारकर कोई तलाशी नहीं ली गई. अनुसाशन के लिए छात्राओं को मोबाइल लाने की अनुमति नहीं दी जाती है. उन्हे मेक अप कर स्कूल आने की मनाही भी है. छात्राओं को सख्त हिदायत दी गई थी. हम भी जांच कर रहे है, पुलिस अपनी जांच करे. हमारे आला अधिकारी इस पर निर्णय लेंगे.

पुलिस की जांच जारी

मामले का आवेदन मिलने के बाद मल्हारगंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस की एक टीम छात्राओं के बयान लेने के लिए स्कूल भी पहुंची है. जांच अधिकारी एम धुर्वे ने बताया कि छात्राओं के बयान ले लिए है, मामले की जांच जारी है. एफआईआर करने का निर्णय आला अधिकारी लेंगे.

Exit mobile version