Vistaar NEWS

MP News: :बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने नदी किनारे किया हवन, बच्चों संग खिंचवाई सेल्फी

mp news On the fifth day of Navratri, Dhirendra Krishna Shastri performed havan along with prayers on the banks of river Ken.

नवरात्रि के पांचवे दिन धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने केन नदी के किनारे पूजा-अर्चना के साथ हवन किया.

MP News:बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री नवरात्रि के नौ दिनों में मौन व्रत पर हैं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मौन व्रत के साथ-साथ कठोर साधना का पालन कर रहे हैं. नौ दिनों के इस व्रत के दौरान अलग-अलग दिन अनुष्ठान कर रहे हैं. हवन और यज्ञ भी कर रहे हैं. नवरात्रि के पांचवे दिन धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने केन नदी के किनारे पूजा-अर्चना के साथ हवन किया.

मौन व्रत के साथ एकांतावास का पालन

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री नवरात्रि के नौ दिन मौन व्रत के साथ एकांतवास भी कर रहे हैं. लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. बागेश्वर धाम के ऑफिशियल एक्स हैंडल पर वीडियो जारी किए जा रहे हैं. इन वीडियो में नवरात्रि के अलग-अलग दिन धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अनुष्ठान करते नजर आ रहे हैं. कभी रात में अनुष्ठान कर रहे हैं तो कभी केन नदी किनारे यज्ञ-हवन में हिस्सा ले रहे हैं.

नवरात्रि के पांचवें दिन रात में किया हवन

नवरात्रि के पांचवे दिन धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने केन नदी में स्नान किया. इसके बाद शास्त्री ने केन नदी किनारे पूरे विधि-विधान से हवन और यज्ञ किया. इस वीडियो भी सामने आया जिसमें वे नदी किनारे बैठकर हवन और यज्ञ करते नजर आ रहे हैं.

बागेश्वर धाम में नवरात्रि पर विशेष आयोजन

बागेश्वर धाम में नवरात्रि का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. अलग-अलग दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इन आयोजनों में देश-दुनिया के लोग शामिल हो रहे हैं. हजारों की संख्या में श्रद्धालु बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं. इन आयोजनों के बीच धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भक्तों से मुलाकात कर रहे हैं. बच्चों से भी मुलाकात कर रहे हैं.

एमपी के छतरपुर में है बागेश्वर धाम

बागेश्वर धाम देश-विदेश में बहुत प्रसिद्ध है. देश के हर हिस्से से श्रद्धालु बागेश्वर धाम में दर्शन के लिए आते हैं. यहां भगवान हनुमान का मंदिर है. छतरपुर जिले के ग्राम गढ़ा में ये मंदिर है. हनुमान जी के मंदिर को बालाजी भी कहा जाता है. बालाजी महाराज एक अर्जी के माध्यम से समस्या सुनते हैं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अर्जी के माध्यम से लोगों की समस्या सुनते हैं और उनकी समस्या का निराकरण करते हैं.

Exit mobile version