Vistaar NEWS

MP News: पुंछ में आतंकी हमले में शहीद छिंदवाड़ा के लाल का आज होगा अंतिम संस्कार, CM मोहन यादव भी पहुंचेंगे

Vikky pahade chhindwra mother in cm mohan yadav

शहीद जवान विक्की पहाड़े की मां को सांत्वना देते हुए सीएम मोहन यादव

Chhindwara News: पुंछ में आतंकी हमले में शहीद छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े का अंतिम संस्कार 6मई सोमवार को होगा. शहीद जवान का अंतिम संस्कार गृह ग्राम नोनिया करबल में किया जायेगा. शहीद विक्की पहाड़े की पार्थिव देह को सुबह नागपुर से सेना के हेलिकॉप्टर से पार्थिव देह इमलीखेड़ा हवाई पट्‌टी (छिंदवाड़ा) लाया गया. छिंदवाड़ा से विशेष वाहन के जरिए पार्थिव देह नागपुर रोड होते हुए परासिया रोड से नोरिया करबल पहुंचेगी. शहीद के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल रहेंगे. विक्की नोनिया करबल के रहने वाले थे. वह 5 साल के बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए 7 मई को छिंदवाड़ा आने वाले थे.

4 मई को हुआ था आंतकी हमला

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था. हमले में 5 जवान घायल हो गए थे. जिसके बाद सभी को एयरलिफ्ट कर सेना के विशेष विमान से उधमपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां 4 मई की रात विक्की पहाड़े का निधन हो गया. जिसके बाद पार्थिव देह को 05 मई को 7.30 बजे जम्मू से नागपुर लाया गया था. अब आज शहीद का शव उनके गृह ग्राम पहुंचने वाला है जहां उनका अंतिम संस्कार होगा.

CM मोहन यादव ने दी थी श्रद्धांजलि

घटना के बाद आंतकी हमले में शहीद जवान विक्की पहाड़े को  प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने श्रद्धांजलि दी थी. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- पुंछ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के सपूत, वायुसेना के जवान श्री विक्की पहाड़े जी के शहीद होने की खबर अत्यंत दुखद है. मां भारती के लिए समर्पित अमर शहीद के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें, शोकाकुल परिवार जनों को अपार दु:ख सहने की क्षमता दें. मध्यप्रदेश और संपूर्ण राष्ट्र आपके बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा. ।।ॐ शांति।।

ये भी पढ़ें: शहीद ASI महेंद्र बागरी के परिजनों को दी जायेगी, एक करोड़ रूपये की सहायता राशि, राज्य शासन चुनाव आयोग को भेजेगा प्रस्ताव

परिजनों को दी जायेगी 1 करोड़ की सहायता राशि

बता दें कि हमले में शहीद पहाड़े के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि प्रदान की जाएगी. राज्य शासन स्वीकृति के लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजेगा. अमर जवान को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की.

बता दें कि शहीद विक्की का जन्म 1 सितंबर 1990 को हुआ था. शहादत के वक्त विक्की सिर्फ 33 वर्ष के थे. वह वर्ष 2011 बैच के एयरफोर्स अफसर थे. वहीं उनके परिवार में उनकी माता दुलारी, पत्नी रीना और 5 साल का बेटा हार्दिक है.
Exit mobile version