Vistaar NEWS

Regional Industry Conclave: सीएम बोले- आज कलेक्टर भी सरकार के मूड के हिसाब से काम कर रहे; पतंजलि विंध्य में करेगा एक हजार करोड़ का निवेश

CM Dr. Mohan Yadav inaugurates Rewa Regional Industry Conclave

सीएम डॉ मोहन यादव ने रीवा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया

MP News: रीवा में सीएम डॉ. मोहन यादव ने पांचवीं रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया. इस कॉन्क्लेव को ‘वाइब्रेंट विंध्य’ नाम दिया गया है. इस दौरान डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल, रीवा के प्रभारी मंत्री प्रह्लाद पटेल, पंतजलि आयुर्वेद कंपनी के सीईओ बालकृष्ण, मंत्री चेतन्य काश्यप मौजूद रहे. अडाणी ग्रुप, बालाजी ग्रुप, पतंजलि ग्रुप, डालमिया ग्रुप समेत कई छोटे-बड़े निवेशक शामिल हुए. 4 हजार निवेशकों ने इस कॉन्क्लेव में शिरकत की.

इस दौरान कई सारी घोषाणाएं की गईं. सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि रीवा में मल्टी लॉजिस्टिक पार्क बनेगा. सीधी स्थित संजय गांधी नेशनल पार्क को इंटरनेशनल लेवल का बनाएंगे. पतंजलि ग्रुप के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि रीवा और विंध्य में पतंजलि एक हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

सीएम ने निवेशकों को संबोधित किया. कई विषयों पर निवेशकों से बात की. एमपी में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया.

यज्ञ की तरह है कॉन्क्लेव – सीएम

निवेशकों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, सच्चे अर्थों में ये कॉन्क्लेव यज्ञ हो रहा है. हर कोई आहुति देने को तैयार है. हर विभाग अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहा है. इधर MoU हो रहा है. सारी बातें पारदर्शी ढंग से हो रही हैं.

ये भी पढ़ें:  सीएम डॉ. मोहन यादव ने रीवा में 5वीं रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया, 3 हजार कारोबारियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

कटनी और सिंगरौली में बनेंगे कंटेनर डिपो- सीएम

सीएम डॉ. मोहन यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि रीवा में मल्टी लॉजिस्टिक पार्क बनाएंगे. कटनी और सिंगरौली में कंटेनर डिपो का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा सिंगरौली, सीधी, मऊगंज और मैहर में एमएसएमई(MSMe) का नया इंडस्ट्रियल एरिया डेवलप करेंगे.

‘अफसर सरकार के मूड के हिसाब से काम कर रहे हैं’

निवेशकों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आज अफसर भी सरकार के मूड के हिसाब से काम कर रहे हैं. कलेक्टर भी ध्यान देते हैं कि सरकार का मूड क्या है. अपने आप ही चमत्कार होता है. हमारी क्षमता से काम करेंगे तो बदलाव होगा.

सीएम ने आगे कहा, बीज से पौधा निकलने की कल्पना करना. पौधे को बनने से पहले बीज को अपने आपको मिट्टी में गाड़ना पड़ता है. अस्तित्व मिटाना पड़ता है. अहंकार निकालना पड़ता है. हम एक परिवार हैं. कोई सीएम-अफसर नहीं है. सब परिवार की तरह काम करें.

Exit mobile version