Vistaar NEWS

MP News: सीएम मोहन यादव का दिखा अलग अंदाज, कलाकार के साथ चाक पर मिट्टी का दीया बनाया

CM Dr. Mohan Yadav made earthen lamps in Bhopal

सीएम डॉ. मोहन यादव ने मिट्टी की दीये बनाए

MP News: सीएम डॉ. मोहन यादव का आज अलग ही अंदाज देखने को मिला. राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में सीएम ने मिट्टी के दीये बनाए. सोशल मीडिया साइट ‘X’ मिट्टी के दीये बनाते हुए वीडियो पोस्ट किया. सीएम कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर प्री-कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज कार्यक्रम में शामिल होने गए थे.

सोशल मीडिया साइट ‘X’ पर पोस्ट पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा ‘त्यौहार का उल्लास और पवित्र माटी की सुगंध…आज भोपाल में कुम्हार भाई के साथ दीपक बनाने में आनंद आ गया.’ वीडियो में सीएम कलाकार के साथ हंसी मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने मिट्टी की दिया बनाया.

प्री-सीओपी का सीएम ने किया शुभारंभ किया

राजधानी भोपाल में देश का पहला राज्य स्तरीय प्री- कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज (PRE-COP) का आयोजन हुआ. कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में इस कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम डॉ. मोहन यादव ने किया. अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान (AIGGPA) के तत्वावधान में मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद (MPCOST), नर्मदा समग्र, पब्लिक एडवोकेसी इनिशिएटिव फॉर राइट्स एंड वैल्यूज़ इन इंडिया (PAIRVI), और कम्युनिटी इकोनॉमिक्स एंड डेवलपमेंट कंसल्टेंट्स सोसाइटी (CECEODECON) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: सोमवार को बाबा महाकाल का अद्भुत श्रृंगार; शेषनाग का मुकुट पहनाया गया, राजा की तरह सजाया गया

2030 तक 500 गीगावॉट सोलर एनर्जी का उत्पादन- सीएम

सीएम डॉ मोहन यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी भारतीय पद्धति और जीवन शैली अच्छी दिखाई देती है क्योंकि ऋषि-मुनियों ने हमारे जीवन शैली बहुत ही अच्छे से विकसित की है. आज झारखंड चुनावी दौरे के लिए भी जाना है.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, हमारे भगवान और देवी-देवताओं के वाहक पर्यावरण संतुलन के बेहतर उदाहरण हैं. हम प्रकृति को साथ में लेकर चलने वाले हैं. अच्छे वातावरण में जीने की जीवन शैली हमारे यहां है. साल 2030 तक 500 गीगावॉट सौर ऊर्जा के उत्पादन का संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया है.

रूस-यूक्रेन जंग पर सीएम ने कहा कि रूस-यूक्रेन और इजराइल में युद्ध चल रहा है लेकिन इन सब के बीच आशा की किरण अगर है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. आज के हम इस कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण के मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

प्रकृति के साथ-साथ विकास पर भी ध्यान- सीएम

सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार पर्यावरण के लिए खास ध्यान दे रही है. प्रकृति के साथ जीने और प्रकृति के बड़े-बड़े कीर्तिमान भी बना रहे हैं. बड़े-बड़े चीजों को विकसित किया जा रहा है. प्रकृति के साथ ध्यान देते हुए विकास किया जा रहा है.

Exit mobile version