Vistaar NEWS

MP News: CM मोहन यादव ने इंदौर को एक ही दिन में दी 4 बड़ी सौगात, अब जाम में नहीं फंसेगी गाड़ियां

mp news

इंदौर को चार बड़ी सौगात

MP News: मध्य प्रदेश की ‘आर्थिक राजधानी’ इंदौर को अब तक का सबसे बड़ा तोहफा मिला है. CM डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को एक साथ चार फ्लाईओवर भंवरकुआं, फूटी कोठी फ्लाईओवर, खजराना और लवकुश चौराहे के फ्लाईओवर की सौगात दी. इस सौगात से अब जिले के 7 लाख वाहन चालकों का सफर आसान हो जाएगा. साथ ही अब उनकी जाम में भी नहीं फंसेंगी.

इंदौर के इतिहास में पहली बार

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर को इतिहास में पहली बार एक दिन में एक साथ चार फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात मिली. CM मोहन यादव ने फूटी कोठी चौराहा और भंवर कुवा चौराहा पर फ्लाईओवर ब्रिज का लोकार्पण किया.  इसके साथ ही खजराना चौराहा और लव कुश चौराहा फ्लाईओवर ब्रिज की एक-एक भुजा का भी लोकार्पण किया.

एक नजर में जानें फ्लाईओवर ब्रिज की डिटेल –

भंवर कुआ चौराहा

भंवर कुआ चौराहा फ्लाई ओवर ब्रिज की लंबाई 625 मीटर और चौड़ाई 24 मीटर है. ये 6 लेन ब्रिज है, जो 55.77 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है. इसके उद्घाटन से करीब 2 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

फूटी कोठी चौराहा

फूटी कोठी चौराहा ब्रिज की लंबाई 610 मीटर और चौड़ाई 24 मीटर है. ये 6 लेन है, जो 57.70 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है. इससे भी 2 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें- MP By Election: विजयपुर उपचुनाव के लिए BJP ने इस मंत्री पर लगाया दांव, बुधनी पर क्या हुआ फैसला?

खजराना चौराहा

41.9 करोड़ रुपए की लागत से तैयार खजराना चौराहा ब्रिज भी 6 लेन है. इसकी लंबाई 500 मीटर और चौड़ाई 24 मीटर है. इससे रोजाना 2 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

लवकुश चौराहा

675 मीटर लंबा और 24 मीटर चौड़ाई वाला लवकुश चौराहा 66.88 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है. इस ब्रिज से 1.50 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

7 लाख वाहन चालकों को मिलेगी सुविधा

चारों फ्लाईओवर ब्रिज का लोकार्पण होने से करीब 7 लाख वाहन चालकों के लिए सफर आसान हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक भवरकुआं और फूटी कोठी से रोजाना 4-5 लाख वाहन गुजरते हैं. ऐसे में लोगों को सफर तय करने में ज्यादा देर भी नहीं लगेगी.

Exit mobile version