Vistaar NEWS

MP News: ओलावृष्टि और गेहूं खरीदी के लिए CM मोहन यादव ने दिए प्रशासन को निर्देश, नुकसान की भरपाई करेगी सरकार

Mohan Yadav

मुख्यमंत्री मोहन यादव

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है. अप्रैल के महीनें में भी प्रदेश के कई जिलो में झमाझम बारिश हो रही है. बेमौसम हो रही बारिश से लगातार किसानों की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं. मौसम विभाग ने ओले-बारिश और तेज आंधी का अलर्ट जारी किया है. भोपाल-इंदौर समेत 31 जिलों में भी गरज-चमक, ओले, बारिश और तेज आंधी चलने का अनुमान जताया गया है. जबकि कई जिलों में रेड अलर्ट तक जारी किया गया है. कई जिलों में देर रात तक मौसम बदलता रहा. इस बीच अब प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने ओलावृष्टि और गेहूं खरीदी को लेकर प्रशासन को निर्देश जारी किया है. कहा गया है कि 80% अनाज पहले से कवर्ड है जबकि बांकी जो खुले में है उसे सुरक्षित किया जाए.

जनहानि के लिए दिया जायेगा मुआवजा

सीएम मोहन यादव ने ओलावृष्टि और बारिश हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की भी बात की. उन्होंने कहा कि ”किसी भी जिले में जनहानि, पशुहानि या किसी प्रकार का नुकसान होगा तो सरकार उसके प्रति गंभीर रहेगी. उसकी क्षतिपूर्ति करने के लिए मुआवजा दिया जाएगा, प्रदेश सरकार इसके लिए कृत संकल्पित है.”

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने निर्देश जारी किए हैं. गेहूं की जो फसल आ रही है,उसकी चमक कमजोर थी. किसी कारण से उनको खरीदने में कठिनाई आ रही थी. वो निर्देश भी स्पष्ट हो गए हैं, किसान को किसी प्रकार का कष्ट न आने दें. सरकार किसानों के साथ खड़ी है.

लगातार जारी है बेमौसम बारिश का दौर

बता दें कि देश के ज्यादातर हिस्सों में बेमौसम बारिश का दौर जारी है. लगातार कई इलाकों मे हो रही बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने ओले-बारिश और तेज आंधी का अलर्ट भी जारी किया है.

Exit mobile version