Vistaar NEWS

MP News: प्रदेश के 14 शिक्षकों को मिला शिक्षक पुरस्कार, 54 लाख छात्रों के खाते में आए 324 करोड़

mp news

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार

MP News: राज्यपाल मंगूभाई पटेल और CM मोहन यादव ने भोपाल के प्रशासन अकादमी में 14 शिक्षकों को राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से किया. इसके अलावा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2023 के पुरस्कृत 2 शिक्षकों को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया. साथ ही बच्चों की यूनिफॉर्म के लिए प्रदेश के 54 लाख छात्रों के खाते में 324 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए.

14 शिक्षकों का सम्मान

भोपाल के प्रशासन अकादमी में राज्यपाल मंगूभाई पटेल और CM मोहन यादव ने इस साल के राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से 14 शिक्षकों को सम्मानित किया. इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह भी मौजूद रहे.

CM ने कहा- गुरु ही हैं, जो हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते हैं…

इस दौरान CM मोहन ने कहा- गुरु ही हैं, जो हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते हैं. हमें जब-जब चुनौती मिलती है तो हमारी शिक्षा परंपरा की भूमिका आती है. स्कूल में दी गई शिक्षा और आदर्श वातावरण की भूमिका आती है. इसलिए हमारे दुश्मन सदैव उस बात को जानते हैं जिसके कारण से हम इन कष्टों से भी निकल कर आते हैं. कोई धनी बनना चाहता है, कोई ताकत वाला बनना चाहता, लेकिन भारत ने अपना मार्ग कौन सा खोजा है? भारत ने गुरु का मार्ग खोजा. गुरु अर्थात अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाने वाली भावना.

54 लाख छात्रों के खाते में 324 करोड़ रुपए ट्रांसफर

इस मौके पर CM मोहन यादव ने सिंग्ल क्लिक के जरिए 54 लाख स्टूडेंट्स के खाते में 324 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए. ये राशि नि:शुल्क गणवेश योजना के तहत छात्रों को फ्री यूनिफॉर्म के लिए जारी की गई है.

ये भी पढ़ें- इंदौर के खाते में एक और बड़ी सौगात, इस कॉलेज को IIT दिल्ली से मिली 16 सीट

Exit mobile version