Vistaar NEWS

MP News: “कदम-कदम बढ़ाए जा, खुशी से पेड़ लगाए जा” स्लोगन देने वाली अक्षिका को CM मोहन यादव ने किया सम्मानित

The slogan of Akshika Vijayvargiya, who is an anchor in Indore and works in IT company Infocrats, has been selected.

इंदौर मे एंकर और आईटी कंपनी इंफोक्रेट्स में काम करने वाली अक्षिका विजयवर्गीय के स्लोगन का चयन हुआ है.

Indore  News: इंदौर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए अभियान एक पेड मां के नाम के तहत पूरे देश में 140 करोड़ पेड़ लगाए जाना है. इस संकल्प को लेकर मप्र में साढ़े 5 करोड़ पेड़ लगाए जाना है. इस अभियान के तहत इंदौर में मप्र के नगरीय विकास, आवास एवं संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में 51 लाख पेड़ लगाने का संकल्प लिया है. इस अभियान का शुभारंभ रविवार 16 जून को इंदौर के ब्रिलिएंट कंवेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किया. इस अभियान के स्लोगन के लिए एक प्रतियोगिता रखी गई थी, जिसमें सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर 5 हजार से अधिक लोगो ने स्लोगन लिखकर भेजे थे, इसमें इंदौर की अक्षिका विजयवर्गीय ने भी इंस्टाग्राम पर अभियान के लिए स्लोगन लिखकर भेजा था.

ये भी पढ़ें: जबलपुर से बेंगलुरु के लिए शुरु होगी फ्लाइट, 1 सितंबर से मिलेगी इंडिगो की बेंगलुरु के लिए सीधी फ्लाइट

मुख्यमंत्री ने शॉल और बुके देकर किया सम्मानित

इसमें प्रोफेशनल एंकर और आईटी कंपनी इंफोक्रेट्स में काम करने वाली अक्षिका विजयवर्गीय के स्लोगन का चयन हुआ है. इस अभियान के लिए अक्षिका ने “कदम – कदम बढ़ाए जा, खुशी से पेड़ लगाए जा” स्लोगन दिया था, जिसका चयन अभियान के लिए किया गया है. इस कार्यक्रम में अक्षिका की कंपनी इंफोक्रेट्स द्वारा मप्र शासन के लिए बनाई गई नई मोबाइल एप “सेवा सेतु” की मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा लॉन्चिंग भी होना थी, इसलिए अक्षिका खुद भी कार्यक्रम में मौजूद थी. उसी समय उनके पास जानकारी आई कि उनके स्लोगन का चयन हुआ है और उनका मुख्यमंत्री के हाथो सम्मान किया जाएगा तो वह जल्द से जल्द कार्यक्रम में ब्रिलिएंट कंवेंशन सेंटर पहुंच जाए.

लेकिन सौभाग्य से वह पहले से ही वहा मौजूद थी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री यादव का संबोधन होने के बाद अक्षिका को मंच पर बुलाकर मुख्यमंत्री ने शॉल और बुके देकर सम्मान किया. इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के साथ नगरीय विकास, आवास एवं संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, देश में सबसे अधिक वोट से जीतकर सांसद बने वाले शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर के सभी विधायक और गणमान्य लोग मौजूद थे. अक्षिका के सम्मान के दौरान पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. सभी नेतागण के अलावा बड़ी संख्या में भी लोगो ने अक्षिका को बधाई दी.

Exit mobile version