Vistaar NEWS

MP News: स्थापना दिवस को लेकर CM मोहन यादव की मीटिंग, अधिकारियों के साथ किया डिस्कशन

mp news

CM मोहन यादव की मीटिंग

MP News: हर साल 1 नवंबर को मध्य प्रदेश स्थापना दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर प्रदेश में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है. इसे लेकर शुक्रवार को CM डॉ. मोहन यादव ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की और होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से चर्चा की. समत्व भवन में हुई इस बैठक में मुख्य सचिव अनुराग जैन सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

चार दिन तक होंगे विशिष्ट कार्यक्रम

बैठक में अधिकारियों ने बताया कि 1 नवंबर को प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर चार दिन तक विशिष्ट कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन 30 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. स्थापना दिवस के अवसर पर 30 अक्टूबर को लाल परेड ग्राउंड में भारतीय सेना की ओर से बैंड प्रदर्शन एवं अन्य कार्यक्रम होंगे.

ये भी पढ़ें- बुधनी-विजयपुर उपचुनाव के लिए मैदान में उतरेंगे केंद्रीय मंत्री, BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

इसके बाद 1 नवंबर को होंगे रविंद्र सभागम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें गायक अंकित तिवारी की प्रस्तुतियां होगी. वहीं, 2 नवंबर को गोवर्धन पूजा के अवसर पर गौशालाओं में गौ पूजन के कार्यक्रम होंगे. इस मौके पर जिला स्तर पर भी कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

CM ने की अधिकारियों से चर्चा

स्थापना दिवस पर 30 अक्टूबर से 2 नवंबर तक चार दिवसीय कार्यक्रमों की रूपरेखा पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान CM डॉ. यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस को लेकर शासकीय भवनों पर प्रकाश सज्जा की जाए. साथ ही समाज का समर्थ वर्ग सेवा के विभिन्न कार्य भी चलाए. गरीब बस्तियों में परिवारों को फल, मिठाई और बच्चों के लिए पटाखे आदि प्रदान किए जाएं. स्थापना दिवस के कार्यक्रमों में विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन भी किया जाए.

ये भी पढ़ें- वह डॉक्टर था; अपनी ही बीमारी नहीं समझ सका, बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए ऐसे चली गई जान

Exit mobile version