Vistaar NEWS

MP News: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मिले CM मोहन यादव, प्रदेश की दो बड़ी परियोजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री को दी जानकारी

CM Mohan Yadav met Union Jal Shakti Minister CR Patil

सीएम मोहन यादव ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मुलाकात की

MP News: मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री सीआर पाटिल जी से मुलाकात हुई. हमारी, 2 बड़े नदी जोड़ो अभियान जिसमें प्रधानमंत्री जी की विशेष रूचि है. केन-बेतवा लिंक परियोजना के टेंडर की स्थिति में है. इसके माध्यम से बुंदेलखंड के 10-15 जिलों को बहुत लाभ मिलेगा. ये हमारा ज्यादा पानी की दरकार वाला क्षेत्र है. इसमें सरकार गंभीरता से आगे बढ़ी है. बहुत जल्द इसके नतीजे मिलेंगे.

पीएम को भूमिजन के लिए दिया निमंत्रण दिया

डॉ यादव ने कहा कि, माननीय प्रधानमंत्री जी के साथ मैंने प्रत्यक्ष मुलाकात कर, उनको निमंत्रण भी दिया और उन्होंने सैद्धांतिक स्वीकृति भी दी है. आने वाले 1 या 2 महीने में इसकी तारीख निश्चित करके हम इसका भूमि पूजन भी करेंगे. हमारा एक और प्रोजेक्ट जो पश्चिम मध्यप्रदेश के लिए बहुत काम का है. जिसमें राजस्थान के साथ हमारा टाइअप हुआ है. पार्वती काली सिंध चंबल परियोजना PKC योजना के माध्यम से जल शक्ति मंत्रालय में प्रस्ताव है. राजस्थान और मध्यप्रदेश के साथ जुड़कर लगभग 13 जिलों को इस परियोजना से लाभ मिलेगा.

यह भी पढे़ं: Indore Police ने ऑपरेशन Eagle claw के अंतर्गत की कार्रवाई, Mandsaur से स्मैक लाकर इंदौर में खपाने वाले ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया

सीएम ने आगे कहा कि, इसमें हम कोशिश कर रहे हैं कि छोटे-छोटे तीन-चार मुद्दे हैं. जिसे राजस्थान सरकार के साथ मिलकर अधिकारी लेवल पर हल करेंगे, मुख्यमंत्री लेवल पर हम इसमें चार बैठक कर चुके हैं. हम कोशिश करेंगे कि यह बड़ा प्रोजेक्ट माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बहुत जल्द ही लागू हो, इससे हमारे क्षेत्र के कई जिलों को भी लाभ मिलेगा. मेरी अपनी ओर से यशस्वी प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार, राजस्थान-मध्यप्रदेश, मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश सरकार ऐसे सारे विषयों को लेकर लगातार गंभीर है. खासकर, खेती किसानी, न केवल यहां विकास होगा. बल्कि आगे बढ़कर हम टूरिज्म,एजुकेशन जैसे अन्य क्षेत्रों में इसका लाभ मिलेगा. ऐसे अच्छे प्रस्ताव के लिए मेरी अपनी ओर से सबको बधाई.

Exit mobile version