Vistaar NEWS

MP News: ‘आरोपियों को फांसी जैसी कठोरतम सजा दी जाएगी; भोपाल में 5 वर्षीय बच्ची से रेप के मामले पर बोले CM मोहन यादव

symbolic image

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में पांच वर्षीय बच्ची की मौत के मामले में सीएम मोहन यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम ने स्पष्ट किया कि मामले में जल्द से जल्द बच्ची को न्याय दिलाया जाएगा और आरोपियों को फांसी जैसी कठोरतम सजा दी जाएगी.

बीते तीन दिनों से लापता बच्ची का शव जैसे ही पानी की टंकी से बरामद हुआ तो  परिवार में मातम का माहौल पसर गया. पूरे इलाके में तनाव का माहौल बन गया. सिर्फ इलाके में ही नहीं बल्कि बीते गुरुवार को दिनभर मध्य प्रदेश में हंगामा मचा रहा. घटना को लेकर जहां आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा मचाया. वहीं राजनीतिक पार्टियों ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया. कांग्रेस नेता आरिफ मसूद ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाएं.

शाहजहांनाबाद थाने में दर्ज हुई थी FIR

दरअसल, भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में एक पांच साल की बच्ची बीते तीन दिनों से लापता थी. वह मंगलवार की दोपहर 12 बजे से घर से लापता हो गई थी.  जिसके बाद परिजनों ने शाहजहांनाबाद थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. बच्ची को तलाशने के लिए 5 थानों पुलिस जुटी हुई थी. डॉग स्क्वायड, साइबर क्राइम ब्रांच और ड्रोन की मदद से बच्ची को ढूंढा जा रहा था लेकिन बच्ची का शव उसी के घर वाले मल्टी के एक फ्लैट में मिला था. जिसके बाद पुलिस ने बालिका के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को शव सौपकर अंतिम संस्कार करा दिया था.

सीएम ने X पर लिखा- ऐसे अपराधियों को फांसी जैसी कठोर सजा मिले

सीएम मोहन यादव ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- ”भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में एक पांच वर्षीय बालिका के साथ घटित संवेदनशील घटना में शामिल तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ऐसी दूषित मानसिकता वाले लोगों का समाज में कोई स्थान नहीं हो सकता. इस प्रकरण में लगभग 200 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी पिछले 48 घंटों से लगातार बच्ची की तलाश में जुटे रहे.”

सीएम यादव ने आगें लिखा- ”इस घृणित अपराध की जांच के लिए एस.आई.टी. गठित की गई है. जांच दल को निर्देशित किया है कि सभी तथ्यों का गहराई से अध्ययन करें और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में संलिप्त कोई भी दोषी बचना नहीं चाहिए. इस तरह के वीभत्स अपराधों में फांसी का प्रावधान है और हमारी सरकार प्रयास करेगी कि ऐसे अपराधियों को फांसी जैसी कठोरतम सजा मिले. इसके साथ प्रदेश में इस तरह के सभी मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से शीघ्र न्याय दिलाने हेतु सरकार प्रतिबद्ध है. मासूम के परिवारजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस घड़ी में पूरा मध्य प्रदेश शोकाकुल परिवार के साथ है.”

ये भी पढ़ें: बैतूल में दर्जनों ट्यूबवेल से बिना मोटर निकल रहा पानी, ग्रामीण हो रहे हैरान

Exit mobile version