Vistaar NEWS

MP में कांग्रेस-बीजेपी के बीच शिकायत थाना और FIR पॉलिटिक्स, पुलिस स्टेशन में दस्तक दे रही कांग्रेस, वीडी शर्मा ने राहुल के बाद उमंग को घेरा

Complaint between Congress and BJP in MP, police station and FIR Politics

BJP और कांग्रेस

MP News: भाजपा कांग्रेस में एक दूसरे नेताओं के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत करने का दौर लगातार जारी है. मध्य प्रदेश में राजनीति इन दोनों थाना, शिकायत और एफआईआर के बीच हो रही है. कांग्रेस और बीजेपी की लगातार शिकायतों से पुलिस भी परेशान है कि आखिर किस पर मुकदमा दर्ज कर दिया जाए. चुनौती यह भी है कि अगर कांग्रेस की नहीं सुनी गई तो क्या पता अगली बार अधिकारी की पेशी संभवत सरकार बनने के बाद हो जाए. चिंता यह भी है कि मौजूदा सरकार से भला पंगा कौन लेगा.

अब भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के खिलाफ भोपाल के एमपी नगर थाने में शिकायत कर दी है. इससे पहले जीतू पटवारी और कांग्रेस ने प्रदेश के हर जिले में भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत पुलिस को दी थी. इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भोपाल की क्राइम ब्रांच पहुंचकर राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत पुलिस को कर दी थी. भाजपा ने एमपी नगर थाने में उमंग सिंघार के खिलाफ दिए गए आवेदन में लिखा है कि 20 सितंबर को अलीराजपुर के जोबट में कांग्रेस विधायक सेना पटेल की उपस्थिति में एक आम सभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अपमानजनक कृत किया गया था. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को दही खिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के मुंह में दही जमा हुआ है. बीजेपी ने इस कृत्य को अपमानजनक बताया है. प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने यहां तक कहा कि जन मानस सहित भाजपा की कार्यकर्ताओं की भावना आहत हो रही है. इस कृत्य से उमंग सिंघार ने भारत के प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है. यह अपराध को बढ़ावा देने वाली मानसिकता का परिचायक है.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कार फ्री डे पर इंदौर में मनाया जाएगा ‘No Car Day’, जनता बोली- हर महीने मनाया जाना चाहिए

पटवारी भी जा चुके थाने, 7 दिन बाद फिर जाएंगे टी टी नगर

इससे पहले कांग्रेस भी भाजपा के नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए थाने पहुंच चुकी है. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि उसके नेता राहुल गांधी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, उत्तर प्रदेश के मंत्री रघुनाथ सिंह महाराज के शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड जैसे नेता आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं. इसको लेकर जीतू पटवारी भोपाल के टीटी नगर थाने में कांग्रेस नेताओं के साथ शिकायत दर्ज करने पहुंचे थे. इसके बाद हर जिले के थाने में आवेदन भी दिया था. जीतू पटवारी थाने से बाहर निकालने के बाद का चुके हैं कि 7 दिन के बाद वह फिर से थाने आएंगे कि आखिर पुलिस ने शिकायत पर कौन सी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

अब पुलिस की मुश्किल आखिर किस पर दर्ज करें मामला

कांग्रेस बीजेपी की शिकायत में पुलिस उलझन में है कि आखिर किसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया जाए. नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करने पर अधिकारी भी घबरा रहे हैं कि विधानसभा में कहीं विशेषाधिकार के हनन का मामला न उठ जाए. क्योंकि यह मुद्दा तो पॉलिटिकल है. पॉलीटिकल का जवाब पॉलिटिकल ही दिया जाए तो बेहतर है. वह अभी बिना मामला दर्ज किए बगैर.. कांग्रेस मान के बैठी है कि लगातार दबाव बनाए जाए तो पुलिस कार्रवाई कर दे लेकिन जब तक सरकार बैठी है. कांग्रेस से जीतू पटवारी को खैर अभी इंतजार ही करना पड़ेगा. क्योंकि मामला दर्ज करना महाराष्ट्र में संभव भले ही हो गया था लेकिन मध्य प्रदेश में सरकार जरूर इस पर विचार करेगी.

Exit mobile version