Vistaar NEWS

MP News: युगपुरुष आश्रम अधीक्षक और सचिव का नार्को टेस्ट कराने की मांग, कांग्रेस ने लगाया दर्जन भर बच्चों की मौत का आरोप

Yugpurush Orphan Ashram

युगपुरुष अनाथ आश्रम

MP News: इंदौर के युगपुरुष अनाथ आश्रम की संचालिका अनिता शर्मा एंव सचिव तुलसी शादीजा ने देश के सबसे वीभत्स और भयानक निठारी कांड की याद ताज़ा कर दी हैं. मप्र कांग्रेस कमेटी महासचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाया कि पंचकुइया श्मशान घाट मे 8 बच्चों की कब्र खोदकर गाड़ा गया है. इसकी सूचना न प्रशासन को दी गई न ही महिला बाल विकास अधिकारी को. पिछले 20 से 25 दिनों से बच्चो की मौत हो रही है. पहले किसी को कानों कान खबर नहीं हुई, लेकिन अब काले कारनामों के राज से पर्दा उठाने लगा हैं. इस मामले में बच्चो पर ड्रग ट्रायल की प्रबल संभावना हैं. 6 बच्चों की मौत होने के बाद भी आज तक एफ़आइआर दर्ज नहीं की गई हैं.

मामला परमानंद गिरी महाराज राम जन्म भूमि मंदिर के ट्रस्टी से जुड़ा हुआ हैं. पंचकुइया श्मशान में कब्र खोदने वाले गुलाब ने बड़ा खुलासा किया हैं कि 6 बच्चों के पहले दो बच्चों को भी दफ़नाया हैं, जिसे रिकॉर्ड में अज्ञात दर्शाया गया हैं. इस खुलासे के बाद मामला बेहद गंभीर और संवेदनशील हो गया हैं. इसके पश्चात जब ट्रस्ट में कार्यरत कर्मचारियों से जानकारी हासिल की गई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ हैं कि 8 बच्चों की नहीं बल्कि 12 बच्चों की मृत्यु हुई हैं.
पता यह भी चला है कि 8 बच्चों को पंचकुइया श्मशान घाट में गाड़ा गया हैं. वहीं पंचकुइया श्मशान घाट के पास क़ब्रिस्तान में चार बच्चों को चोरी से दफ़नाया गया हैं.

चौकीदार की भूमिका संदिग्ध

इस क़ब्रिस्तान के चौकीदार इस्माइल की भूमिका भी संदिग्ध हैं. यह बेहद पीड़ादायक जानकारी हैं. संस्था के अस्पताल की ओपीडी में मरीज़ों की पर्ची बनाने का काम करने वाली हीना शर्मा और उसकी भाभी द्वारा उनके हुकुमचंद कॉलोनी स्थित मोहल्ले में अनेक लोगों को 12 बच्चों की मौत की जानकारी दी गई है. इन दोनों ने मोहल्ले के अनेक लोगों को इस घटनाक्रम से अवगत कराया हैं. आश्रम की अधीक्षक अनीता शर्मा ने अभी दोनों को आश्रम आने से मना कर अंडर ग्राउंड कर दिया हैं.

इन आरोप और जानकारी के आधार पर मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को पत्र लिखकर मांग की गई है कि सच्चाई सामने लाने के लिए ट्रस्ट की अधीक्षक अनिता शर्मा एंव सचिव तुलसी शादीजा का नार्को टेस्ट कराया जायें. ट्रस्ट के हॉस्पिटल में कार्यरत आया शर्मा आंटी एंव हिना शर्मा का नार्को टेस्ट कराकर सत्यता का पता लगाया जाये. पंचकुइया श्मशान घाट के पास लगे क़ब्रिस्तान की जॉंच करायी जाये एंव सत्यता का पता करने के लिए क्रबिस्तान के चौकीदार इस्माइल एंव इसके भाई का नार्को टेस्ट कराया जाये.

ये भी पढ़ें- MP News: खंडवा से इंडियन मुजाहिदीन के आंतकी को MP ATS ने किया गिरफ्तार, लोन वुल्फ अटैक की थी प्लानिंग, निशाने पर थे सुरक्षा बल के जवान

CCTV फुटेज जब्त करने की मांग

संचालिका अनिता शर्मा एंव सचिव तुलसी शादीजा दावा कर रहे हैं कि दो बच्चों को उनके परिवार वालों को सौंप दिया था. लेकिन श्मशान का चौकीदार बता रहा हैं कि अनिता शर्मा ने ही ऑटो में लाकर बच्चों को दफन करवाया था. बच्चों के परिजन इंदौर से बहुत दूर रहते हैं. अगर बच्चे उनको सौंपें जाते तो अंतिम संस्कार अपने गाँव में करते. बच्चों को अज्ञात बताकर दफ़नाया गया हैं. आश्रम एंव हॉस्पिटल के सीसीटीवी फ़ुटेज जप्त किये जाये. श्मशान एंव क़ब्रिस्तान का रिकॉर्ड एंव आस पास के सीसीटीवी फ़ुटेज जप्त किये जाये. सभी बच्चों की लाश ले जाने में एक ही ऑटो का उपयोग किया गया हैं.

ऑटो वाले को गिरफ़्तार करके जानकारी हासिल की जाये. पिछले दो तीन माह में अज्ञात रूप से दफ़नाए गये बच्चों की क़ब्रों से लाश निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाये, जिससे यह पता चल सके कि बच्चों की मौत की वजह क्या हैं एंव कुल कितने बच्चों की मौत हुई हैं. ऐसी प्रबल संभावना हैं कि सभी मौतें अवैध ड्रग ट्रायल का नतीजा हो. इंदौर के डॉक्टरों ने बच्चों के पोस्टमार्टम में अलग अलग कारण बताये हैं. कभी कार्डियो अरेस्ट, कुपोषण से डायरिया, फिट्स आने से, हैज़ा होने से मृत्यु के कारण बतायें हैं. इसका साफ़ मतलब हैं कि सत्यता को छिपाने की कोशिश की जा रही हैं. ऐसी गंभीर ग़ैर ज़िम्मेदाराना परिस्थितियों में समस्त बच्चों की लाशों को निकालकर एम्स के डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराना चाहिए. निष्पक्ष जॉंच के लिए वर्तमान न्यायाधीश के अंतर्गत जॉंच कमेटी बनाकर जॉंच करायी जाना चाहिए.

Exit mobile version