Vistaar NEWS

MP News: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का ऐलान, कहा- ‘नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव’

Digvijaya Singh

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह का गणतंत्र दिवस का एक वीडियो वायरल हो रहा था. वीडियो में लक्ष्मण सिंह अपनी ही पार्टी के लोगों पर भीतरघात के आरोप लगा रहे थे. उन्होंने कहा था कि गद्दारों के कारण ही पार्टी की हार हुई है. जिसके बाद उनके बड़े भाई दिग्विजय सिंह ने लोकसभा चुनाव ना लड़ने का ऐलान कर दिया है. दरअसल, वो राजगढ़ के खिलचीपुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा कि, ‘मेरे चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है. मैं राज्यसभा का सदस्य हूं, अभी सवा दो साल मेरे पास हैं.’

दिग्विजय सिंह और उनके भाई लक्ष्मण सिंह की राजगढ़ लोकसभा सीट अच्छी पकड़ है. लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद से ही राजगढ़ में भी कांग्रेस की पकड़ कमजोर होती नजर आ रही है. ऐसे में जब दिग्विजय सिंह से पूछा गया कि अगर वो चुनाव नहीं लड़ेंगे तो राजगढ़ से कौन चुनाव लड़ेंगे.

ऐसे में उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस पार्टी तय करेगी, वो खुद नहीं. अपने राजगढ़ जिले के तीन दिवसीय दौरे पर उन्होंने पहले दिन खिलचीपुर विधानसभा के ब्लॉक, मंडलम, सेक्टर और बूथ लेवल कार्यकर्ताओं की तीन सत्रों में बैठक ली. 

क्या हार के डर से नहीं लड़ रहे हैं चुनाव-

पिछले चुनाव में दिग्विजय सिंह को भोपाल से कांग्रेस ने अपना चेहरा बनाया था. मगर दस सालों तक मध्य प्रदेश के लगातार सीएम रहे दिग्विजय सिंह को बड़े वोट अंतराल से हार का सामने करना पड़ा था. बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा से वह 2019 का चुनाव हार गए थे. जबकि साध्वी पहली बार चुनाव मैदान में उतरीं थीं.

ये भी पढ़ें: Bihar News: नीतीश कुमार के साथ शपथ लेंगे 8 मंत्री, इन चेहरों को मिलेगा मौका, निर्दलीय MLA को भी जगह

हालांकि चुनाव में हार के बाद भी पार्टी ने दिग्विजय सिंह को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया और उसके बाद उनको राज्यसभा भेज दिया गया. हालांकि अब उनके ऐलान से पार्टी को राजगढ़ में नया चेहरा खोजना होगा. अभी इलाके में कई नामों की चर्चा आगामी चुनाव को लेकर है. लेकिन माना जा रहा है कि उनके परिवार से ही कोई उम्मीदवार होगा.

Exit mobile version