Vistaar NEWS

MP News: प्रदेश में ‘कैलकुलेटर पॉलिटिक्स’, कांग्रेस ने मतगणना स्थल पर कैलकुलेटर का उपयोग करने को लेकर EC को लिखा पत्र

Madhya Pradesh Congress has written a letter to the Election Commission. In the letter, permission has been sought to use the calculators of Congress agents during the counting of votes on June 4.

एमपी कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. पत्र में मतगणना के दौरान कांग्रेस एजेंटों के कैलकुलेटर उपयोग करने की अनुमति माँगी गई है.

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है. प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में चार चरणों में मतदान हुआ. चुनाव के नतीजे चार जून को आयेंगे. वहीं इस मामले में अब नया मोड़ आया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. पत्र में 4 जून को होने वाली मतगणना के दौरान कांग्रेस एजेंटों के कैलकुलेटर उपयोग करने की अनुमति माँगी गई है.

कांग्रेस ने पत्र में हवाला दिया है कि मतगणना के लिए सरकारी कर्मचारी कैलकुलेटर का उपयोग करते हैं और मतगणना स्थल में ले जाने के लिए वर्जित सामग्रियों में कैलकुलेटर शामिल नहीं है. इसलिए कांग्रेस इसे ले जाने की अनुमति चाहती है हांलाकि निर्वाचन आयोग ने अभी तक इस पत्र में अपनी सहमति या असहमति नहीं दी है. लेकिन कांग्रेस के चुनाव निर्वाचन आयोग प्रभारी जे पी धनोपिया के इस पत्र के बाद भाजपा ने चुटकी जरूर ली है.

ये भी  पढ़ें: ग्वालियर चंबल-अंचल में भीषण गर्मी का कहर, कैसे रखें अपने आपको सुरक्षित, नहीं तो हीट स्ट्रोक का हो सकते हैं शिकार

BJP और CONGRESS के नेताओं के बीच बयानबाजी शुरु

वहीं इस पूरे मामले में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि राहुल गांधी की हिन्दी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की गणित कमजोर है. अब कांग्रेस ने यह पत्र लिखकर सिद्ध कर दिया है. भाजपा के इस बयान पर कांग्रेस के मुकेश नायक ने पलटवार करते हुए नरोत्तम जी को जीतू पटवारी के साथ गणित पर प्रतिसपर्धा का आमंत्रण दिया है.  कुल मिलाकर प्रदेश में अब कैलकुलेटर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है.

Exit mobile version