Vistaar NEWS

MP News: मंदिरों पर लगे लाउडस्पीकर पर IAS शैलबाला मार्टिन का विवादित पोस्ट, हिंदूवादी संगठनों का विरोध; कांग्रेस ने कहा- वाजिब सवाल

Controversial ex-post of IAS officer Shailbala Martin on loudspeakers of temples

मंदिरों के लाउडस्पीकर पर IAS अधिकारी शैलबाला मार्टिन का विवादित एक्स पोस्ट

MP News: मध्य प्रदेश सरकार में चर्चित IAS अधिकारी शैलबाला मार्टिन एक बार फिर चर्चा में हैं. मार्टिन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर मंदिरों में लगे लाउड स्पीकरों से शोर होने का आरोप लगाया है. इस पोस्ट के बाद विवाद शुरू हो गया है. हिंदूवादी संगठनों ने मार्टिन की पोस्ट को लेकर विरोध जताया है. वहीं कांग्रेस ने पोस्ट पर सहमति जताई है.

क्या है शैलबाला मार्टिन का पोस्ट

सोशल मीडिया साइट एक्स पर IAS अधिकारी मार्टिन ने पोस्ट करते हुए लिखा, मंदिरों पर लगे लाउडस्पीकर, जो कई कई गलियों में दूर तक स्पीकर्स के माध्यम से ध्वनि प्रदूषण फैलाते हैं, जो आधी आधी रात तक बजते हैं उनसे किसी को डिस्टरबेंस नहीं होता.

एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए लिखा, माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने शपथ लेने के साथ ही जो आदेश जारी किए थे उनमें समस्त धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर्स हटाने और डीजे पर प्रतिबंध शामिल था. ये बहुत सुविचारित आदेश था.यदि इस आदेश पर अमल करते हुए सभी समुदायों के धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर्स हटा दिए जाएं और डीजे बंद हो जाए तो सभी के लिए बड़ी राहत होगी.

 

हिंदूवादी संगठनों ने किया विरोध

मार्टिन की पोस्ट का हिंदूवादी संगठनों ने विरोध जताया है. संस्कृति बचाव मंच के अध्यक्ष पंडित चंद्रशेखर तिवारी ने कहा, हिंदू धर्म की आस्था कोई ठेस पहुंचाने का काम करेगा तो संगठन उसका विरोध करेगा. मंदिरों में सुरीली आवाज में आरती-मंत्रों का उच्चारण होता है, ना कि दिन में 5 बार लाउडस्पीकर पर अजान की तरह बोला जाता है.

ये भी पढ़ें: MP Cabinet Meeting: दिसंबर तक 1 लाख सरकारी नौकरी, दीवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगी वेतन, मोहन कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला

कांग्रेस ने पोस्ट पर जताई सहमति

कांग्रेस ने आईएएस अधिकारी की पोस्ट पर सहमति जताई है. कहा कि बीजेपी सरकार में लाउडस्पीकर पर कार्रवाई राजनीति से प्रेरित होती है. धर्म देखकर लाउडस्पीकर पर कार्रवाई होगी तो एमपी के प्रशासनिक अफसर इस पर बोलने के लिए मजबूर हैं.

Exit mobile version