Vistaar NEWS

MP News: आचार्य पदारोहण महोत्सव में शामिल हुए सीएम मोहन यादव, बोले- ‘मुनिश्री समय सागर महाराज के आचार्य पदारोहण का दृश्य देखकर जीवन धन्य हो गया’

CM Mohan Yadav attended the Acharya Padarohan

दमोह में मुनिश्री समय सागर महाराज के आचार्य पदारोहण मे शामिल हुए सीएम मोहन यादव

Acharya Padarohan Mahamahotsav: प्रदेश के दमोह जिले में स्थित पवित्र तीर्थ स्थल कुंडलपुर में आचार्य पदारोहण महामहोत्सव मनाया गया. इस महोत्सव में कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुई. इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से लेकर RSS प्रमुख डॉ मोहन भागवत,मंत्री प्रहलाद पटेल,मंत्री लखन पटेल,पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया, मंत्री धर्मेद्र सिंह सहित तमाम दिग्गज नेता इस मंगलमय कार्यक्रम में शामिल हुए.

दिगम्बर जैन मुनि में सर्वोच्च पद है आचार्य पद

बता दें कि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज की सल्लेखना हो जाने के बाद आचार्य पद जोकि दिगम्बर जैन मुनि में सर्वोच्च पद माना जाता है. जिस आचार्य पदारोहण महामहोत्सव में देश विदेशों से आए ना केवल जैनी बल्कि अजैनी भी शामिल हुए. तकरीबन 3 लाख से अधिक श्रद्धालु भक्तों ने नव आचार्य श्री समय सागर जी महाराज के दर्शन किए.

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने नव आचार्य श्री समय सागर जी महाराज के पदारोहण के इस दृश्य को देखकर कहा कि यहां आकर ऐसा लग रहा है कि देवताओं की भी आंखें तरस रही होगीं आज के इस दृश्य को देखकर हम सभी इसे समझने की कोशिश करते रहेंगे, लेकिन सही अर्थ में यह हमें समझ में नहीं आएगा कि हम कौन सी दुनिया में पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें: एमपी में BJP ने झोंकी ताकत, छिंदवाड़ा में गृह मंत्री अमित शाह ने किया रोड शो, CM मोहन यादव भी रहे मौजूद

आचार्य विद्यासागर महाराज के नाम पर  आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का नाम
डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सागर में शुरू किए जाने वाले आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का नाम आचार्य विद्यासागर महाराज के नाम से किया गया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने निर्णय लिया के खुले में मांस नहीं बिकने दिया जाएगा, जिसका पालन भी कराया गया है. हमने भगवान महावीर स्वामी के वीरपदों एवं 24 तीर्थंकरों के वीरपदों को पाठ्यक्रम में हिस्सा दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति 2020 लागू हुई है, जिसके माध्यम से भारत को गौरवशाली भारत के रूप में जाना जाएगा.

Exit mobile version