Vistaar NEWS

MP News: इंदौर में डेंगू का कहर, सरकारी कागजों में 1000 का आंकड़ा पार, कांग्रेस ने विरोध में किया अनोखा प्रदर्शन

MP News: There have been more than 1000 dengue patients in Indore.

इंदौर में डेंगू के 1000 से ज्यादा मरीज हो गए हैं.

MP News: इंदौर के देपालपुर तहसील के जलोदिया पंथ गांव में डेंगू का विस्फोट हुआ है. जलोदिया पंथ में एक दिन में 50 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आए हैं. एक साथ 50 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

डेंगू से एक गर्भवती महिला की मौत

स्वस्थ्य विभाग ने पूरे गांव में कैंप लगाकर एक-एक मरीज की स्क्रीनिंग की हैं. कई गंभीर मरीजों को इलाज के लिए इंदौर सहित आसपास के अस्पताल में भर्ती भी करवाया हैं. डेंगू से एक गर्भवती महिला की मौत भी हो गई. जिस महिला पूजा राठौर की मौत हुई है, वह गांव-गांव में जाकर स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाती थी.

वो एक एनजीओ के लिए वह काम करती थी. गांव में 50 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आने के बाद गांव में भी हड़कंप की स्थिति मची हुई है और ग्रामीण काफी डरे हुए हैं. गांव में 2 हजार से अधिक लोग रहते हैं. इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है. तो वहीं दूसरी ओर इंदौर से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर देपालपुर विधानसभा के गांव जलोदिया पंथ में गंदगी का आलम पसरा हुआ हैं.

ये भी पढ़ें: शराबियों में नवरात्रि इफेक्ट, भोपाल के लोगों ने शराब से बनाई दूरी, 65 फ़ीसदी कम हुई खपत

कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

प्रदेश कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल, गिरीश जोशी,देवेंद्र सिंह यादव ने बताया की आज मच्छर जनित बीमारी डेंगू,मलेरिया,चिकन गुनिया ने पूरे इंदौर मैं पैर पसार लिए है. इंदौर के हर घर मैं एक व्यक्ति इस बीमारी से पीड़ित है,सारे सरकारी,निजी,अस्पताल और क्लिनिक पर लाइन लगी पड़ी है,यह सब निगम की लापरवाही के कारण हो रहा है.

नगर निगम पर लापरवाही बरतने का आरोप

निगम द्वारा न तो शहर मैं मच्छरों के लार्वे को मारने के लिए छिड़काव किया ना फॉगिंग मशीन से धुंआ किया. निगम द्वारा अब दिखावे के लिए चालान बनाए जा रहे है,आज सरकारी आंकड़े मैं 1000 लोग डेंगू पीड़ित है. निगम की इसी लापरवाही के विरोध मैं कांग्रेस ने अपनी पूर्व घोषणा अनुसार किया “डेंगू बाबा का विशाल भोज” इस भोज मैं कांग्रेस ने एक बड़े मच्छर के चित्र को लगाकर लिखा की निगम द्वारा आमंत्रित किए गए.

डेंगू,मलेरिया,चिकन गुनिया के मच्छरों के लिए ये भोज है,भोज मैं पत्तल मैं गंदगी रखी पीने को गंदे पानी के गिलास रखे जो मच्छरों को अत्यंत प्रिय है. दीपक लगाया हार फूल माला पहनाई ये आयोजन निगम को गहरी नींद से जागने के लिए किया गया है,निगम द्वारा अगर 3 दिन मैं शहर में फॉगिंग और छिड़काव नहीं करवाया तो कांग्रेस द्वारा उग्र आंदोलन किया जायेगा.

Exit mobile version